NDTV Khabar

मोदी की वैवाहिक स्थिति का मामला : अदालत ने पुलिस को रिपोर्ट दाखिल करने को कहा

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अहमदाबाद:

अहमदाबाद की एक अदालत ने नगर पुलिस को भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी पर शपथ लेकर तथ्यों को छिपाने के आरोप लगाने वाले आवेदन पर जांच की स्थिति के संबंध में रिपोर्ट दाखिल करने को बुधवार को कहा।

अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट एमएम शेख ने आम आदमी पार्टी के एक कार्यकर्ता की ओर से दायर याचिका पर पुलिस को आदेश देते हुए कहा, 'तीन सप्ताह के भीतर मामले की जांच पर अदालत को रिपोर्ट सौंपे।'

आप कार्यकर्ता निशांत वर्मा ने इससे पहले रानिप थाने से संपर्क किया था और मोदी के खिलाफ साल 2012 के गुजरात विधानसभा चुनाव के दौरान अपने हलफनामे में वैवाहिक स्थिति के बारे में कथित तौर पर सूचना छिपाने के लिए मोदी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की थी।

वर्मा ने साल 2012 के विधानसभा चुनाव के दौरान मणिनगर विधानसभा सीट के लिए निर्वाचन अधिकारी पीके जडेजा को प्राथमिकी में नामजद करने के साथ उनके खिलाफ भी कार्रवाई करने की मांग की थी।

पहली बार वड़ोदरा लोकसभा सीट से अपना नामांकन पत्र भरने के दौरान हलफनामे में मोदी ने खुलासा किया है कि वह विवाहित हैं और उनकी पत्नी का नाम जशोदाबेन है।

हालांकि, इससे पहले विधानसभा चुनावों के दौरान मोदी पत्नी के नाम वाले कॉलम को खाली छोड़ देते थे।

चूंकि, अहमदाबाद पुलिस ने आप कार्यकर्ता के मोदी के खिलाफ आवेदन पर विचार नहीं किया इसलिए उन्होंने आज अदालत का दरवाजा खटखटाया।

वर्मा ने गुजरात की मुख्य निर्वाचन अधिकारी को भी पत्र लिखकर मोदी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी।

टिप्पणियां


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement