यह ख़बर 04 सितंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

आरआईएल में लिवाली से सेंसेक्स 56 अंक मजबूत

खास बातें

  • वैश्विक शेयर बाजारों में नरमी के रुख के बावजूद स्थानीय शेयर बाजारों में कारोबार के दूसरे पहर सुधार दर्ज किया गया और आरआईएल, एसबीआई व आईसीआईसीआई बैंक के शेयरों में लिवाली से बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स 56 अंक मजबूती के साथ बंद हुआ।
मुंबई:

वैश्विक शेयर बाजारों में नरमी के रुख के बावजूद स्थानीय शेयर बाजारों में कारोबार के दूसरे पहर सुधार दर्ज किया गया और आरआईएल, एसबीआई व आईसीआईसीआई बैंक के शेयरों में लिवाली से बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स 56 अंक मजबूती के साथ बंद हुआ।

पिछले कारोबारी सत्र में 45 अंक गंवाने वाला सेंसेक्स आज कारोबार की शुरुआत में 75 अंक से अधिक टूट गया था। हालांकि, दूसरे पहर, इसमें तेजी लौटी और यह 56.47 अंक सुधरकर 17,440.87 अंक पर बंद हुआ।

इसी तरह, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी 20.25 अंक ऊपर 5,274 अंक पर जा टिका। कारोबार के दौरान एक समय यह दिन के निचले स्तर 5,233.20 अंक पर आ गया था।

व्यापारियों ने कहा कि रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरों में पिछले दो कारोबारी सत्र में गिरावट आज थम गई और कंपनी का शेयर 1.87 प्रतिशत सुधरा। इसी तरह, एसबीआई 1.25 प्रतिशत और आईसीआईसीआई बैंक एक प्रतिशत उपर बंद हुआ।

सरकार द्वारा जीडीपी वृद्धि दर में तेजी लाने के उपायों की योजना के बारे में खबरों का भी कारोबारी धारणा पर सकारात्मक असर पड़ा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कैबिनेट सचिव अजित कुमार सेठ ने दिल्ली में कहा कि यद्यपि वैश्विक अर्थव्यवस्था में नरमी से भारत प्रभावित हो रहा है, देश की अर्थव्यवस्था की बुनियाद मजबूत है और सरकार ऊंची वृद्धि दर के लिए कदम उठा रही है।