NDTV Khabar

राजौरी में छात्र की मौत के बाद उत्पात, छह पुलिस कर्मियों सहित आठ घायल

कॉलेज के छात्र की दिल का दौरा पड़ने से मौत, भीड़ ने अस्पताल के बाहर पुलिस पर पथराव किया

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
राजौरी में छात्र की मौत के बाद उत्पात, छह पुलिस कर्मियों सहित आठ घायल

राजौरी में पुलिस बल पर पथराव किया गया जिससे छह पुलिस कर्मियों सहित आठ लोग घायल हो गए.

खास बातें

  1. पथराव से घायल हुए लोगों में दो पुलिस अधिकारी भी शामिल
  2. लोगों ने शव को अस्पताल से ले जाकर सड़क पर रख दिया
  3. अस्पताल पर एंबुलेंस उपलब्ध नहीं कराने का आरोप लगाया
जम्मू:

जम्मू-कश्मीर के राजौरी में लोगों द्वारा किए गए पथराव में छह पुलिस कर्मी और दो आम नागरिक घायल हो गए. एक छात्र की मौत के बाद यह घटना हुई. पुलिस ने दोषियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.

बताया जाता है कि सोमवार को कॉलेज के एक छात्र की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई. इसके बाद राजौरी में जम्मू-कश्मीर जिला अस्पताल के सामने शरारती तत्वों द्वारा पथराव किया गया जिससे छह पुलिस कर्मियों सहित आठ लोग घायल हो गए. घायल पुलिस कर्मियों में दो पुलिस अधिकारी भी शामिल हैं.

पुलिस के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘‘सूचना मिली थी कि निरोजल निवासी एवं राजौरी डिग्री कालेज का छात्र तनवीर हुसैन बेहोश हो गया और उसे राजौरी के जिला अस्पताल ले जाया गया.’’ उन्होंने कहा कि अस्पताल पहुंचने पर चिकित्सकों ने उसे मृत लाया घोषित कर दिया.

यह भी पढ़ें :पथराव से निपटने के लिए सुरक्षाबलों को दी जा रही ट्रेनिंग- सीआरपीएफ महानिदेशक


अधिकारी ने कहा कि एक पुलिस टीम राजौरी स्थित अस्पताल पहुंची और जब चिकित्सक शव सौंपने की औपचारिकताएं पूरी कर रहे थे, तब कुछ छात्र एवं अन्य लोग शव को अस्पताल से बाहर ले गए और उसे ख्योरा चौक पर सड़क पर रख दिया. उन्होंने अस्पताल से शव ले जाने के लिए एंबुलेंस उपलब्ध नहीं होने का आरोप लगाया और प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन करने लगे. उन्होंने बताया कि पुलिस उप-अधीक्षक मौके पर पहुंचे और प्रदर्शनकारियों को शांत करने का प्रयास किया. इस बीच राजौरी उपायुक्त शाहिद इकबाल स्थिति जानने के लिए मौके पर पहुंचे.

यह भी पढ़ें :सुरक्षा बलों के सामने बड़ी चुनौती, पत्थरबाजों ने फिर 2 आतंकियों को बचाया

अधिकारी ने कहा कि अस्पताल में मृत्यु के मामले में प्रक्रियाओं के विपरीत जहां शव को रिश्तेदारों को सौंपने से पहले विधिक प्रक्रियाएं अपनाई जाती हैं, कुछ शरारती तत्व अस्पताल में एकत्रित हुए थे और मुद्दे को बड़ा बनाना चाहते थे. इन लोगों ने छात्रों को भड़काया और पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों पर पथराव किया जिससे छह पुलिस कर्मी और दो नागरिक घायल हो गए. इसके अलावा जिला अस्पताल को क्षति भी पहुंची.

टिप्पणियां

VIDEO : ईद पर भी पथराव


पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए हल्का बल प्रयोग किया. दोषियों की पहचान कर ली गई है. राजौरी के एक पुलिस थाने में मामला दर्ज कर लिया गया है.
(इनपुट भाषा से)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement