कोलकाता में बीजेपी के रोड शो पर कथ‍ित रूप से फेंके गए पत्थर, भारी संख्या में पुलिस बल तैनात

पिछले साल 10 दिसंबर को BJP के राष्‍ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) के काफिले पर पश्चिम बंगाल में ईंट और पत्‍थरों से हमला किया गया था, इस हमले में कई कारों को नुकसान पहुंचा था.

कोलकाता में बीजेपी के रोड शो पर कथ‍ित रूप से फेंके गए पत्थर, भारी संख्या में पुलिस बल तैनात

प्रतीकात्‍मक फोटो

पश्चिम बंगाल में इसी साल होने वाले विधानसभा चुनाव के पहले सत्‍तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस और बीजेपी के बीच हिंसक झड़पों की खबरें लगातार आ रही हैं.कोलकाता में बीजेपी के रोड शो पर सोमवार को कथित पर पथराव किया गया. क्षेत्र में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात है.पश्चिम बंगाल के नंदीग्राम में मुख्‍यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी की रैली के बाद कोलकाता में यह घटना सामने आई. जानकारी के अनुसार, छत से बोतलें फेंकी गईं और तृणमूल कांग्रेस का झंडा लिए कुछ लोगों ने 'वापस जाओ, वापस जाओ' के नारे भी लगाए. कोलकाता के मुडियाली क्षेत्र में बड़ी संख्‍या में पुलिसबल तैनात किया गया है, यह स्‍थान सीएम ममता बनर्जी के घर के करीब है.

सुवेंदु अधिकारी और ममता बनर्जी की टक्कर? बंगाल की CM का नंदीग्राम से चुनाव लड़ने का ऐलान

गौरतलब है कि इससे पहले, पिछले साल 10 दिसंबर को BJP के राष्‍ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) के काफिले पर पश्चिम बंगाल में ईंट और पत्‍थरों से हमला किया गया था, इस हमले में कई कारों को नुकसान पहुंचा था. बीजेपी ने उस समय आरोप लगाया था कि पार्टी के कुछ नेताओं को भी हमले में चोट आई है. उन्‍होंने राज्‍य की ममता बनर्जी की सरकार (Mamata Banerjee government) पर सुरक्षा में गंभीर कोताही बरतने का आरोप लगाया थी.

मामले को लेकर केंद्रीय मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) ने इस घटना की रिपोर्ट तलब की थी. बीजेपी ने आरोप लगाया था कि राज्‍य की सत्‍तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने इस हमले की साजिश रची थी. बीजेपी अध्‍यक्ष नड्डा ने उस समय कहा था, 'यदि मैं आज यहां मीटिंग के लिए पहुंच पाया हूं तो यह मां दुर्गा की कृपा के कारण हुआ है.' उधर, तृणमूल कांग्रेस ने बीजेपी पर इरादतन उकसाने और परेशानी खड़ी करने का आरोप लगाया था.


ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल के नंदीग्राम से विधानसभा चुनाव लड़ने का ऐलान किया

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com