रेलवे की नई लग्जरी ट्रेन 'टी-18' पर ट्रायल के दौरान बदमाशों ने फिर पथराव किया

कुछ बदमाशों ने नई ‘ट्रेन 18’ पर उसके अभ्यास परिचालन के दौरान पथराव किया. इसी तरह की घटना करीब एक महीने पहले भी हुई थी.

रेलवे की नई लग्जरी ट्रेन 'टी-18' पर ट्रायल के दौरान बदमाशों ने फिर पथराव किया

रेलवे ने कहा कि घटना में कोई जख्मी नहीं हुआ और न ही किसी को गिरफ्तार किया जा सका है

खास बातें

  • ‘ट्रेन 18’ पर उसके अभ्यास परिचालन के दौरान पथराव
  • इसी तरह की घटना करीब एक महीने पहले भी हुई थी
  • रेलवे ने कहा कि घटना में कोई जख्मी नहीं हुआ
नई दिल्ली:

कुछ बदमाशों ने नई ट्रेन 18' पर उसके अभ्यास परिचालन के दौरान पथराव किया. इसी तरह की घटना करीब एक महीने पहले भी हुई थी. रेलवे ने कहा कि घटना में कोई जख्मी नहीं हुआ और न ही किसी को गिरफ्तार किया जा सका है. यह घटना ट्रेन के शकूरबस्ती से रवाना होने के बाद हुई थी. ट्रेन को नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पहुंचना था, जहां से ट्रेन इलाहाबाद (प्रयागराज) तक अपना अभ्यास परिचालन शुरू करती. रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के कर्मी ट्रेन की सुरक्षा कर रहे थे. उत्तर रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पहुंचने पर सुरक्षा दल ने ट्रेन पर पथराव की होने की सूचना दी. 

रेलवे की नई लग्ज़री ट्रेन टी-18 पर ट्रायल के दौरान फ़ेंके पत्थर, देखें VIDEO


डीएलटी (दिल्ली लाहौरी गेट) पोस्ट के तहत सदर इलाके के पास ट्रेन के दूसरे डिब्बे को पत्थर लगा है. उन्होंने बताया कि टी-18 में मौजूद रेल कर्मी ने सुरक्षा दल को सूचना दी कि कोच संख्या 188320 की खिड़की के शीशे पर पत्थर मारा गया है. इससे पहले, 20 दिसंबर को इसी ट्रेन पर दिल्ली और आगरा के बीच अभ्यास परिचालन के दौरान भी पथराव किया गया था, जिससे टी-18 ट्रेन की एक खिड़की का शीशा टूट गया था. 

नई दिल्ली-वाराणसी रूट पर ट्रेन-18 जल्द, आठ घंटे में तय करेगी 755 KM की दूरी, शताब्दी से ज्यादा होगा किराया

बता दें कि टी-18 रेलवे की नई लग्ज़री ट्रेन है. उस घटना के दौरान रेलवे ने अपील की थी कि रेलवे की संपत्ति, ट्रेन, रेलवे स्टेशन को नुकसान नहीं पहुंचाएं. टी-18 भारतीय रेल की सबसे तेज रफ्तार ट्रेन है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 29 दिसंबर को ‘टी-18' को हरी झंडी दिखाने का कार्यक्रम है. घटना में 100 करोड़ की लागत वाली इस ट्रेन के एक डिब्बे का शीशा क्षतिग्रस्त हो गया था. इस घटना के कुछ घंटे बाद, रेलवे ने लोगों से रेल संपत्ति को नुकसान नहीं पहुंचाने की अपील की थी.

Newsbeep

VIDEO: रेलवे की नई लग्ज़री ट्रेन टी-18 पर ट्रायल के दौरान फ़ेंके पत्थर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com