कुशीनगर हादसा: सीएम योगी ने कहा दोषियों को किसी हालत में नहीं बख्शेंगे, जांच जारी

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में स्कूल वैन और ट्रेन की टक्कर में 12 बच्‍चों समेत वैन चालक की भी मौत के मामले में प्रदेश सरकार ने गोरखपुर के कमिश्नर को जांच के आदेश दिए हैं.

कुशीनगर हादसा: सीएम योगी ने कहा दोषियों को किसी हालत में नहीं बख्शेंगे, जांच जारी

योगी आदित्यनाथ

खास बातें

  • कुशीनगर में हादसे पर बोले सीएम
  • कहा, गोरखपुर कमिश्नर को जांच का आदेश दिया गया
  • घटना के दोषियों पर होगी सख्त कार्रवाई
नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में स्कूल वैन और ट्रेन की टक्कर में 12 बच्‍चों समेत वैन चालक की भी मौत के मामले में प्रदेश सरकार ने गोरखपुर के कमिश्नर को जांच के आदेश दिए हैं. साथ ही एफआईआर भी दर्ज करवाने को कहा है. सरकार की तरफ से मृतक बच्‍चों के परिवार को दो-दो लाख रुपये मुआवजा देने की भी घोषणा की गई है.

यह भी पढ़ें : कुशीनगर हादसा: स्‍कूल बस की ट्रेन से टक्‍कर, 12 स्‍कूली बच्‍चों की मौत, CM योगी ने कहा- ड्राइवर की गलती से हुआ हादसा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि वैन के चालक द्वारा इयरफोन लगाकर गाड़ी चलाने की बात सामने आ रही है. उसकी आयु को लेकर भी संशय है. इन सभी बिंदुओं पर जांच कराई जा रही है. स्कूली वैन और बच्चों की सुरक्षा के लिए पहले से ही कड़े निर्देश थे. सुरक्षा नियमों और मानकों का कड़ाई से पालन करने को कहा गया था, लेकिन इस मामले में ये क्यों फॉलो नहीं हुआ, इसकी तहकीकात कराई जा रही है. उन्होंने कहा कि चार बच्चे और एक कर्मी को बीआरडी मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया है. मैं वहां जाऊंगा. मृतक बच्चों के परिजनों के प्रति मेरी संवेदना है. इस घटना के लिए जिम्मेदार व्यक्तियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.  

यह भी पढ़ें : कुशीनगर हादसा: स्‍कूल वैन ड्राइवर को की थी रोकने की कोशिश लेकिन उसने बात की अनसुनी

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश सरकार मृतक बच्चों के परिजनों को आर्थिक सहायता देगी. साथ ही मैंने इसके लिए रेल मंत्रालय से भी बात की है. मैंने खुद रेल मंत्री पीयूष गोयल से बात की और  मानवरहित क्रॉसिंग पर कर्मियों की तैनाती की अपील की है. एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि जिस स्कूल में बच्चे पढ़ रहे थे, उसका रजिस्ट्रेशन न होने की बात भी सामने आई है. साथ ही स्थानीय सीओ द्वारा असंवेदनशील व्यवहार की भी जांच होगी. 

VIDEO: कुशीनगर में भयानक हादसा, ट्रेन-स्कूल बस की टक्कर में 12 छात्रों की मौत


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com