NDTV Khabar

खराब तबीयत की वजह कॉलेज बदल पाएंग मेडिकल के छात्रा: अदालत

याचिकाकर्ता के मुताबिक , वह एलर्जी ब्रोंकाइटिस और ब्रोन्कियल अस्थमा से पीड़ित है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
खराब तबीयत की वजह कॉलेज बदल पाएंग मेडिकल के छात्रा: अदालत

प्रतीकात्मक चित्र

नई दिल्ली: बंबई उच्च न्यायालय ने शहर की एक एमबीबीएस छात्रा को उसका मेडिकल कॉलेज सांगली जिले से बदलकर ठाणे कर उसे बड़ी राहत दी है. छात्रा ने अपनी खराब तबीयत का हवाला देकर अपना कॉलेज बदलकर मुंबई या इसके आसपास करने की मांग की थी. पिछले हफ्ते दिए आदेश में न्यायमूर्ति बीआर गवई और भारती डांग्रे की पीठ ने महाराष्ट्र सरकार को याचिकाकर्ता का स्थानांतरण सांगली जिले के मिराज में स्थित सरकारी मेडिकल कॉलेज से मुंबई के नजदीक ठाणे में स्थित राजीव गांधी मेडिकल कॉलेज ( आरजीएमसी ) में करने का निर्देश दिया है.

यह भी पढ़ें: ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी में कॉमन टॉयलेट को लेकर ‘अजीब’ प्रदर्शन

याचिकाकर्ता द्वितीय वर्ष की छात्रा है. याचिकाकर्ता के मुताबिक , वह एलर्जी ब्रोंकाइटिस और ब्रोन्कियल अस्थमा से पीड़ित है. इसलिए उसने राज्य सरकार से मुंबई में अपने घर के नजदीक या ठाणे में किसी भी सरकारी या नगर निकाय मेडिकल कॉलेज में स्थानांतरण की इजाजत मांगी थी.

टिप्पणियां
यह भी पढ़ें: गुरुग्राम : आयुर्वेद की छात्रा के साथ चार दिनों तक कथित दुष्कर्म, जांच शुरू

याचिकाकार्ता ने अपने मौजूदा कॉलेज और विश्वविद्यालय तथा आरजीएमसी से भी अनापत्ति प्रमाण पत्र ले लिया है. बहरहाल , राज्य सरकार ने उसका अनुरोध खारिज कर दिया था और कहा था कि एमबीबीएस दाखिलों से संबंधित नियमों में ऐसे स्थानांतरण की इजाजत नहीं है. (इनपुट भाषा से) 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement