NDTV Khabar

देश भर में छात्रों ने SSC के एडमिट कार्ड को जलाकर किया परीक्षा का बहिष्कार

देश भर में एसएससी छात्रों ने सरकारी उदासीनता और अपनी समस्याओं के प्रति असंवेदनशीलता के विरोध में अपना प्रवेश पत्र जलाकर परीक्षाओं में भ्रष्टाचार के खिलाफ प्रदर्शन किया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
देश भर में छात्रों ने SSC के एडमिट कार्ड को जलाकर किया परीक्षा का बहिष्कार

देश भर छात्रों ने किया विरोध प्रदर्शन.

नई दिल्ली:

देश भर में एसएससी छात्रों ने सरकारी उदासीनता और अपनी समस्याओं के प्रति असंवेदनशीलता के विरोध में अपना प्रवेश पत्र जलाकर परीक्षाओं में भ्रष्टाचार के खिलाफ प्रदर्शन किया. छात्रों का विरोध प्रदर्शन  देशभर में दिल्ली, जयपुर, पटना, इलाहाबाद, वाराणसी, लखनऊ, भोपाल, ग्वालियर बेंगलुरु, कानपुर, भागलपुर, मधेपुरा,रांची, कोलकाता, अहमदाबाद और रोहतक जैसे बड़े शहरों सहित छोटे-छोटे अन्य शहरों में भी हुआ.

यह भी पढ़ें : SSC उम्मीदवारों ने परीक्षा में हुई धांधली के विरोध में किया जोरदार प्रदर्शन, पुलिस से भी भिड़े

एक महीने से भी ज्यादा दिनों से अपने हक के लिए लड़ रहे छात्रों ने इस विरोध प्रदर्शन के माध्यम से भ्रष्टाचार के खिलाफ अपनी लड़ाई को जारी रखा है. छात्रों की इस मुहिम को देशभर के छात्रों का समर्थन मिल रहा है. 


एसएससी घोटाले के खिलाफ विरोध करने वाले छात्रों में से एक ने कहा, "सरकार ने पहले हमारे आंदोलन को कमजोर करने की कोशिश की और जब हमने एक रैली आयोजित की तब उसपर पुलिस बल का इस्तेमाल किया गया, लेकिन हम हार नहीं मानने वाले. हम सबने सांकेतिक रूप से एसएससी का बहिष्कार अपना एडमिट कार्ड जला कर किया है और हम तब तक लड़ते रहेंगें जब तक हम एसएससी में व्यापक भ्रष्टाचार को उखाड़ फेंक न देंगें."

टिप्पणियां

VIDEO : SSC परीक्षा देने वालों का प्रदर्शन, पुलिस से भी भिड़े 

गौरतलब है कि  एसएससी उम्मीदवारों ने सीजीओ परिसर के बाहर विरोध में 18 दिन तक लगातार प्रदर्शन किया, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ. 18वें दिन, छात्रों ने सरकार को एक 15 दिवसीय अल्टीमेटम दिया, लेकिन सरकार ने कोई एक्शन नहीं लिया. अल्टीमेटम समाप्त होने के बाद, हजारों छात्रों ने दिल्ली के संसद मार्ग में 31 मार्च को 'युवा हल्ला बोल' रैली का आयोजन किया था. चूंकि सरकार युवाओं के भविष्य के प्रति उदासीन है, विरोध करने वाले छात्रों ने विरोध प्रदर्शन को देश के सभी शहरों तक ले जाने का फैसला किया और ठान लिया है कि न्याय मिलने तक आंदोलन को जारी रखेंगे.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement