पटना में स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड के लिए छात्रों ने किया प्रदर्शन, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड में देरी को लेकर पटना में सोमवार को छात्र छात्राओं का गुस्सा फूट पड़ा. इस मामले को लेकर उन्होंने शिक्षा मंत्री और बिहार सरकार (Government of Bihar) के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

पटना में स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड के लिए छात्रों ने किया प्रदर्शन, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

प्रदर्शन कर रहे छात्रों सचिवालय (Secretariat ) के बाहर सड़क को जाम कर दिया

पटना:

स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड में देरी को लेकर पटना में सोमवार को छात्र छात्राओं का गुस्सा फूट पड़ा. इस मामले को लेकर उन्होंने शिक्षा मंत्री और बिहार सरकार (Government of Bihar) के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. वहीं छात्रों ने इस मामले को लेकर शिक्षा मंत्री का घेराव करने का प्रयास किया. उन्होंने सचिवालय (Secretariat ) के बाहर सड़क को जाम कर दिया जिससे सड़क पर आवागमन बाधित हो गया. इस घटना को लेकर मौके पर पहुंची पुलिस ने सड़क जाम हटाने के लिए छात्रों पर लाठीचार्ज किया. प्रतिबंधित क्षेत्र में प्रदर्शन करने को लेकर लाठीचार्ज किया गया जिसमें कई छात्र घायल हो गए.


बताते चलें कि सात निश्चय के तहत मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मुख्यमंत्री स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना की शुरुआत की थी. इस योजना के तहत छात्रों को पढ़ने के लिए चार लाख तक का लोन मुहैया कराया जाता है. छात्रों का आरोप है कि उन्होंने पिछले कई दिनों से क्रेडिट कार्ड के लिए आवेदन दिया है. लेकिन किसी न किसी बहाने से उन्हें कार्ड नहीं दिया जा रहा है. इससे आक्रोशित होकर छात्रों ने आज जमकर प्रदर्शन किया है.
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO:बिहार के पूर्व DGP गुप्तेश्वर पांडे JDU में हुए शामिल, हाल ही में लिया था VRS