NDTV Khabar

गरीब परिवारों को गैस कनेक्शन दिलाने की खातिर अमीर छोड़ें सब्सिडी : धर्मेन्द्र प्रधान

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी इससे पहले धनी परिवारों से गैस सब्सिडी छोड़ने की अपील कर चुके हैं. उनकी अपील पर अब तक एक करोड़ से अधिक लोग गैस सब्सिडी छोड़ चुके हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
गरीब परिवारों को गैस कनेक्शन दिलाने की खातिर अमीर छोड़ें सब्सिडी : धर्मेन्द्र प्रधान

(प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली:

पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने शनिवार को यहां प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना की शुरुआत करते हुए गरीब परिवारों को नि:शुल्क गैस कनेक्शन उपलब्ध कराने की खातिर धनी एवं संपन्न परिवारों से रसोई गैस सब्सिडी छोड़ने का आह्वान किया. प्रधान ने पूर्वी दिल्ली स्थित यमुना खेल परिसर में प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना कार्यक्रम में गरीब परिवारों की महिलाओं को गैस कनेक्शन आवंटित करने के मौके पर धनी परिवारों से गैस सब्सिडी छोड़ने की अपील की. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी इससे पहले धनी परिवारों से गैस सब्सिडी छोड़ने की अपील कर चुके हैं. उनकी अपील पर अब तक एक करोड़ से अधिक लोग गैस सब्सिडी छोड़ चुके हैं.

धर्मेन्द्र प्रधान ने कहा कि गरीब परिवार की महिलाओं को धुएं से फैलने वाले प्रदूषण से बचाने और स्वस्थ परिवेश उपलब्ध कराने के लिये प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दो साल पहले प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना की शुरुआत की. योजना के तहत पहले पांच करोड़ गरीब परिवारों को नि:शुल्क गैस कनेक्शन देने का लक्ष्य रखा गया था. इसे बढ़ाकर 2020 तक आठ करोड़ गरीब परिवारों को नि:शुल्क गैस कनेक्शन देने का लक्ष्य तय किया गया है.


यह भी पढ़ें : रक्सौल-काठमांडु के बीच रणनीतिक रेल लाइन बिछायेगा भारत

टिप्पणियां

VIDEO : विपक्ष पर पीएम मोदी का तीखा हमला​
योजना के तहत अब तक करीब साढ़े तीन करोड़ गरीब परिवारों को गैस कनेक्शन आवंटित किये जा चुके हैं. कार्यक्रम में इंडियन ऑयल, भारत पेट्रोलियम के वरिष्ठ अधिकारियों के अलावा पूर्वी दिल्ली के सांसद महेश गिरी तथा अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement