सुदर्शन टीवी मामला : इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में हेट स्पीच के इस्तेमाल के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अर्जी

सुदर्शन टीवी मामले (Sudarshan TV Case) में कांग्रेस नेता राजीव त्यागी की पत्नी और डॉ. कोटा नीलिमा ने इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में हेट स्पीच के इस्तेमाल के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दी है.

सुदर्शन टीवी मामला : इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में हेट स्पीच के इस्तेमाल के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अर्जी

सुप्रीम कोर्ट - फाइल फोटो

नई दिल्ली:

सुदर्शन टीवी मामले (Sudarshan TV Case) में कांग्रेस नेता राजीव त्यागी की पत्नी और डॉ. कोटा नीलिमा ने इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में हेट स्पीच के इस्तेमाल के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दी है. त्यागी का पिछले महीने टीवी में बहस के तुरंत बाद दौरा पड़ने के बाद निधन हो गया था. इसके अलावा कांग्रेसी नेता की पत्नी संगीता त्यागी ने भी उनके साथ याचिका दायर की है. उन्होंने कहा है कि वो इस मुद्दे पर अदालत की सहायता करना चाहते हैं.

देश की IIT संस्थानों में छात्रों की खुदकुशी पर दाखिल याचिका SC ने जुर्माने के साथ की खारिज

याचिकाकर्ताओं का कहना है कि इन दिनों एक स्थिर और लगभग अपरिवर्तनीय प्रवृत्ति स्पष्ट रूप से दिखाई दे रही है, जिसमें टीवी एंकर और टीवी डिबेट में 'हेट स्पीच' स्पष्ट रूप से दिखाई देती है. यही समय है जब शीर्ष अदालत उन टीवी एंकरों और उनकी बहस के दौरान बोलने की स्वतंत्रता के तहत नफरत फैलाने वाली बातों पर ध्यान दें. कोर्ट को विधायिका द्वारा कानून बनाने तक इस खतरे से निपटने के लिए आदेश पारित करना चाहिए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भीमा कोरेगांव केस: SC ने सुधा भारद्वाज की जमानत याचिका की खारिज, कहा- मेरिट बेस्ड अर्जी क्यों नहीं देते?

याचिकाकर्ताओं ने यह भी कहा कि कोर्ट को टीवी एंकर और बहस के लिए रेटिंग सिस्टम के लिए एक तंत्र विकसित करने के लिए एक पैनल नियुक्त करना चाहिए. पैनल में चैनल के लाइसेंस को निलंबित या रद्द करने की शक्ति होनी चाहिए.