पेंट अटैक के बाद शिवसेना ने सुधींद्र कुलकर्णी की तुलना 'कसाब' से की

पेंट अटैक के बाद शिवसेना ने सुधींद्र कुलकर्णी की तुलना 'कसाब' से की

फोटो- पुस्‍तक विमोचन के दौरान खुर्शीद महमूद कसूरी और सुधींद्र कुलकर्णी..

मुंबई:

कॉलमनिस्‍ट सुधींद्र कुलकर्णी के चेहरे पर स्‍याही लगाए जाने की घटना के बाद शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना में उनकी तुलना मुंबई के 26/11 आतंकी हमले में शामिल रहे और फांसी पर लटकाए गए आतंकी अजमल कसाब से की है।

मंगलवार को सामना में छपा कि 'अगर यहां कुलकर्णी जैसे लोग हैं तो पाकिस्‍तान को कसाब जैसे लोग भेजने की जरूरत नहीं। कुलकर्णी से 100 कसाब जितना नुकसान हो सकता है।'  

पाकिस्‍तान के पूर्व विदेश मंत्री खुर्शीद महमूद कसूरी के पुस्‍तक लॉन्‍च कार्यक्रम को रद्द किए जाने की पार्टी की मांग को ठुकराए जाने के बाद सोमवार को शिवसेना कार्यकर्ताओं ने कुलकर्णी के चेहरे पर ब्‍लैक पेंट पोत दिया था।

(पढ़ें - पीएम मोदी को अहसास होगा कि वाजपेयी का रास्ता सही : पाक के पूर्व विदेश मंत्री कसूरी)

मसूरी की पुस्‍तक 'नीदर ए हॉक, नॉर ए डव : एन इनसाइडर्स अकाउंट ऑफ पाकिस्तान्स फॉरेन पॉलिसी' के लोकार्पण कार्यकम से कुछ वक्त पहले कार्यक्रम के आयोजक सुधींद्र कुलकर्णी पर शिवसेना कार्यकर्ताओं ने कथित तौर पर उन पर स्याही मल दी थी। शिवसेना ने पुस्तक के विमोचन का कार्यक्रम रद्द करने की मांग की थी। हालांकि इसके बावजूद कार्यक्रम को रद्द नहीं किया गया। कुलकर्णी के चहरे पर का स्‍याही जाने की कसूरी ने निंदा की थी।

उधर,  स्याही पोतने को लेकर मचे गुस्से के बीच शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत ने भी कल साफ किया कि वह कार्यक्रम का विरोध करती रहेगी। इस मामले में मुंबई पुलिस ने सुधींद्र कुलकर्णी पर स्याही फेंकने के आरोप में एंटोप हिल पुलिस ने बीती रात छह शिवसैनिकों को गिरफ़्तार किया। हालांकि बाद में उन्हें ज़मानत मिल गई।

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com