NDTV Khabar

'इंडियाज मोस्ट वांटेड' फेम सुहैब को उम्रकैद और सलमान की 'टाइगर जिंदा है' पर लटकी तलवार, दिन भर की 5 बड़ी खबरें

'इंडियाज मोस्ट वांटेड' शो फेम सुहैब इलियासी को अपनी ही पत्नी की हत्या के मामले में दोषी पाते हुए दिल्ली की अदालत ने उम्रकैद की सजा सुनाई है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
'इंडियाज मोस्ट वांटेड' फेम सुहैब को उम्रकैद और सलमान की 'टाइगर जिंदा है' पर लटकी तलवार, दिन भर की 5 बड़ी खबरें

फाइल फोटो

नई दिल्ली: 'इंडियाज मोस्ट वांटेड' शो फेम सुहैब इलियासी को अपनी ही पत्नी की हत्या के मामले में दोषी पाते हुए दिल्ली की अदालत ने उम्रकैद की सजा सुनाई है. वहीं, प्रद्युम्न मर्डर केस में बड़ा फैसला सामने आया है.  जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड ने कहा है कि आरोपी छात्र पर बालिग अपराधी की तरह केस चलेगा. वहीं, दिल्ली के शालीमार बाग में मैक्स अस्पताल को बड़ी राहत मिली है और फाइनेंस कमिश्नर ने मैक्स अस्पताल का लाइसेंस रद्द करने के दिल्ली सरकार के फैसले पर रोक लगा दी है. सलमान खान की टाइगर जिंदा है मुश्किलों में घिरती नजर आ रही है क्योंकि 22 दिसंबर को रिलीज होने वाली इस इस फिल्म का विरोध महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (एमएनएस) कर रही है. इधर टीम इंडिया श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 मैच खेलने उतरेगी तो टीम इंडिया की निगाहें सीरीज जीतने पर होगी. 

1. पत्‍नी की हत्‍या के 17 साल पुराने मामले में 'इंडियाज मोस्ट वांटेड' फेम सुहैब इलियासी को उम्रकैद
 
suhaib

टीवी शो 'इंडियाज मोस्ट वांटेड' के होस्ट सुहैब इलियासी को पत्नी की हत्या के 17 साल पुराने मामले में दिल्‍ली की अदालत ने उम्रकैद की सजा सुनाई है. अदालत ने इस मामले में इलियासी को 17 दिसंबर को दोषी करार दिया था. 1 जनवरी, 2000 को अंजू इलियासी की संदिग्ध परिस्थितयों में मौत हो गई थी. उनके शरीर पर चाकू से वार किए जाने के जख्म थे. शुरुआत में अंजू की मौत को खुदकुशी समझा गया. लेकिन कुछ महीने बाद अंजू की मां और बहन ने एसडीएम के समक्ष बयान दिया कि सुहैब ने अंजू को खुदकुशी के लिए मजबूर किया. 

2. केजरीवाल सरकार का फैसला पलटा, नवजात को 'मरा' हुआ बताने वाले मैक्‍स अस्‍पताल का लाइसेंस नहीं होगा रद्द
 
max hospital

दिल्ली के शालीमार बाग के मैक्स अस्पताल को बड़ी राहत मिली है. फ़ाइनेंस कमिश्नर ने मैक्स अस्पताल का लाइसेंस रद्द करने के दिल्ली सरकार के फैसले पर रोक लगाई दी है, जिसके बाद मैक्स अस्पताल में फिर से नए मरीजों का इलाज शुरू हो गया है. दरअसल अस्पताल ने जीवित नवजात को मृत बताकर परिजनों को सौंप दिया था, जिसके बाद दिल्ली सरकार ने इस मामले में जांच बिठाई थी. जांच रिपोर्ट में दोषी पाए जाने के बाद दिल्ली सरकार ने अस्पताल का लाइसेंस रद्द कर दिया था.

3. प्रद्युम्‍न हत्‍याकांड में बड़ा फैसला, आरोपी छात्र पर चलेगा बालिग अपराधी जैसा केस
 
pradyumn

प्रद्युम्‍न हत्‍याकांड मामले में बुधवार को जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड (जेजेबी) ने बड़ा फैसला सुनाया है. कोर्ट ने इस मामले में फैसला सुनाते हुए कहा है कि 16 साल के आरोपी छात्र पर बालिग की तरह केस चलेगा. इस मामले में आरोपी छात्र 21 साल की उम्र तक बाल सुधार गृह में ही रहेगा. अदालत ने आरोपी छात्र को बालिग मानने का फैसला सोशल प्रोफाइलिंग और अपराध की गंभीरता के बाद फैसला लिया है. आरोपी ने जब अपराध किया था तो वह 16 साल पांच महीने का था. 

4. तो क्या रिलीज नहीं होगी 'टाइगर जिंदा है'? सलमान खान को लग सकता है बड़ा झटका
 
salman khan

बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान की मोस्ट अवेटेड फिल्म 'टाइगर जिंदा है' के रिलीज होने को लेकर एक बड़ी मुश्किल सामने आ गई है. 22 दिसंबर को रिलीज होने वाली इस इस फिल्म का विरोध महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (एमएनएस) कर रही है. एमएनएस ने एक प्रेस कांफ्रेस करके यह धमकी दी है कि यदि मराठी फिल्म 'देवा' को प्राइम टाइम में जगह नहीं मिलती है तो सलमान खान की फिल्म 'टाइगर जिंदा है' को मुंबई के थियेटरों में रिलीज नहीं होने देंगे. उनका आरोप है कि बड़ी फिल्में हजारों थियटरों में अपनी जगह बना लेती हैं, जिसकी वजह से मराठी फिल्मों को प्राइम टाइम नहीं मिल पाती.

टिप्पणियां
5. IND VS SL: श्रीलंका के खिलाफ अब टी20 सीरीज जीत पर टिकीं टीम इंडिया की निगाहें
 
team india

खेल के तीनों फॉर्मेट में लगातार जीत दर्ज कर रही भारतीय क्रिकेट टीम आज टी20 सीरीज के पहले मैच में कटक में श्रीलंका से भिड़ेगी. श्रीलंका को टेस्ट और वनडे सीरीज में मात देने के बाद अब भारत उसे टी-20 सीरीज में भी धूल चटाना चाहेगा. इससे पहले भी भारत ने श्रीलंका को उसके घर में ही तीनों फॉर्मेट में धूल चटाई थी. अब तक के रिकॉर्ड को देखें तो टी-20 में भारत का प्रदर्शन उसे श्रीलंका से बेहतर टीम साबित करता है. टीम इंडिया ने खेल के सबसे छोटे फॉर्मेट में श्रीलंका के खिलाफ 7 मैच जीते हैं जबकि चार में उसे हारना पड़ा है.

VIDEO: जेटली से मिले सभी दल के नेता, सुलझ सकता है गतिरोध


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement