यह ख़बर 16 सितंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

शिंदे ने बयान पर दी सफाई, 'मैंने तो मजाक किया था...!'

खास बातें

  • सुशील कुमार शिंदे ने कहा था कि बोफोर्स विवाद की तरह ही लोग कोयला आवंटन में गड़बड़ी के मामले को भी भूल जाएंगे। दूसरी ओर, बीजेपी ने शिंदे के बयान की आलोचना करते हुए कहा कि जनता को सब याद रहता है। आगामी चुनावों में जनता सबक सिखा देगी।
नई दिल्ली / पुणे:

तीखी राजनीतिक प्रतिक्रियाओं के बाद गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे कोयला घोटाले पर दिए अपने बयान पर अब सफाई दे रहे हैं। शिंदे ने कहा है कि उन्होंने तो मजाक में ऐसा कहा था।

दूसरी ओर, बीजेपी ने शिंदे के बयान की आलोचना करते हुए कहा कि जनता को सब याद रहता है। आगामी चुनावों में जनता सबक सिखा देगी।

दरअसल सुशील कुमार शिंदे ने कहा था कि बोफोर्स विवाद की तरह ही लोग कोयला आवंटन में गड़बड़ी के मामले को भी भूल जाएंगे। शिंदे ने यह बयान पुणे में पत्रकारों से बातचीत करते हुए दिया था।

जब पत्रकारों ने उनसे इस मामले में सवाल किए तो शिंदे ने कहा कि लोगों को याद भी नहीं होगा कि एनडीए सरकार के दौरान पेट्रोल पंप आवंटन में कितना बड़ा घोटाला हुआ था।

शिंदे के इस बयान के बाद विपक्षी दलों ने काफी तीखी प्रतिक्रिया जाहिर की थी और कहा कि कांग्रेस को यह याद रखना चाहिए कि बोफोर्स घोटाले के सामने आने के बाद कांग्रेस की चुनाव में क्या हालत हुई थी। बीजेपी नेता राजनाथ सिंह ने कहा कि शिंदे का यह बयान गैर-जिम्मेदाराना  है और जनता की याददाश्त कमज़ोर नहीं है, उसे सभी घोटाले अच्छी तरह याद हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

शिंदे के इस बयान पर जेडीयू नेता शरद यादव ने तीखी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि शिंदे को अपने मंत्रालय का काम देखना चाहिए और उन्हें बयानबाजी से बचना चाहिए। वहीं इस मुद्दे पर लेफ्ट के नेता डी राजा ने कहा कि बोफोर्स घोटाले के बाद से कांग्रेस कभी भी बहुमत नहीं ला पाई है और उसे लगातार नुकसान ही हुआ है।