'आप' की रैली में सुसाइड मामला : दिल्ली प्रशासन और पुलिस आमने-सामने

किसान गजेंद्र सिंह की फाइल फोटो

नई दिल्ली:

दिल्ली के जंतर मंतर पर आम आदमी पार्टी की रैली में एक किसान गजेंद्र सिंह की आत्महत्या के मामले में दिल्ली प्रशासन और दिल्ली पुलिस आमने-सामने आ गई है।

दिल्ली पुलिस पर जांच में असहयोग करने का आरोप लगाते हुए दिल्ली में डीएम ने दिल्ली पुलिस के डीसीपी को पत्र लिखकर जांच में सहयोग करने और जानकारी साझा करने के लिए कहा है। साथ ही डीएम ने अपनी चिट्ठी में लिखा है कि ऐसा न करने से दिल्ली पुलिस CrPC का उल्लंघन कर रही है। डीएम ने अपने खत में CrPC की धारा 174 (1) और दिल्ली पुलिस स्थापना कानून की धारा 122,B(iii) का जिक्र करते हुए डीएम द्वारा जांच और जानकारी लेने के अधिकार का प्रावधान बताया है।

उधर, इस मामले पर दिल्ली पुलिस के कमिशनर बीएस बस्सी का कहना है कि जो जरूरी वह किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कोई गाजरिश अगर कानून के खिलाफ होगी तो साफ तौर पर हम उशे नजरअंदाज करेंगे।

उल्लेखनीय है कि दिल्ली सरकार ने जहां इस हादसे की मैजिस्ट्रेटी जांच के आदेश दिए थे वहीं केंद्र सरकार ने दिल्ली पुलिस से जांच कर रिपोर्ट जल्द से जल्द सौंपने को कहा है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस पूरे मामले में दिल्ली पुलिस ने अपनी ओर दर्ज एफआईआर में बिना किसी का नाम लिए आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं पर गजेंद्र सिंह को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया है, वहीं दिल्ली सरकार की ओर से बयान में कहा गया है कि दिल्ली पुलिस हादसे के लिए जिम्मेदार है।