NDTV Khabar

'आप' की रैली में सुसाइड मामला : दिल्ली प्रशासन और पुलिस आमने-सामने

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
'आप' की रैली में सुसाइड मामला : दिल्ली प्रशासन और पुलिस आमने-सामने

किसान गजेंद्र सिंह की फाइल फोटो

नई दिल्ली:

दिल्ली के जंतर मंतर पर आम आदमी पार्टी की रैली में एक किसान गजेंद्र सिंह की आत्महत्या के मामले में दिल्ली प्रशासन और दिल्ली पुलिस आमने-सामने आ गई है।

दिल्ली पुलिस पर जांच में असहयोग करने का आरोप लगाते हुए दिल्ली में डीएम ने दिल्ली पुलिस के डीसीपी को पत्र लिखकर जांच में सहयोग करने और जानकारी साझा करने के लिए कहा है। साथ ही डीएम ने अपनी चिट्ठी में लिखा है कि ऐसा न करने से दिल्ली पुलिस CrPC का उल्लंघन कर रही है। डीएम ने अपने खत में CrPC की धारा 174 (1) और दिल्ली पुलिस स्थापना कानून की धारा 122,B(iii) का जिक्र करते हुए डीएम द्वारा जांच और जानकारी लेने के अधिकार का प्रावधान बताया है।

उधर, इस मामले पर दिल्ली पुलिस के कमिशनर बीएस बस्सी का कहना है कि जो जरूरी वह किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कोई गाजरिश अगर कानून के खिलाफ होगी तो साफ तौर पर हम उशे नजरअंदाज करेंगे।

टिप्पणियां

उल्लेखनीय है कि दिल्ली सरकार ने जहां इस हादसे की मैजिस्ट्रेटी जांच के आदेश दिए थे वहीं केंद्र सरकार ने दिल्ली पुलिस से जांच कर रिपोर्ट जल्द से जल्द सौंपने को कहा है।


इस पूरे मामले में दिल्ली पुलिस ने अपनी ओर दर्ज एफआईआर में बिना किसी का नाम लिए आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं पर गजेंद्र सिंह को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया है, वहीं दिल्ली सरकार की ओर से बयान में कहा गया है कि दिल्ली पुलिस हादसे के लिए जिम्मेदार है।



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement