सरकार पर कृषि बिल को लेकर सुखबीर बादल का हमला, कहा - अकाली दल के एक बम ने मोदी को हिला दिया...

'जैसे अमेरिका ने जापान पर बम गिरा कर पूरे को हिला दिया था उसी तरह से शिरोमणि अकाली दल के एक बम से पूरा देश हिल गया है.'

सरकार पर कृषि बिल को लेकर सुखबीर बादल का हमला, कहा - अकाली दल के एक बम ने मोदी को हिला दिया...

सुखबीर बादल मुक्तसर में किसानों को संबोधित कर रहे थे.

मुक्तसर:

Sukhbir Singh Badal on Narendra Modi : कृषि बिल को लेकर देश भर में जारी विरोध प्रदर्शनों के बीच आज केंद्र की मोदी सरकार पर उसको ही समर्थन देने वाले दल ने जमकर हमला किया. शिरोमणि अकाली दल के नेता सुखबीर सिंह बादल ने शुक्रवार को पंजाब के मुक्तसर में किसानों को संबोधित करते हुए कहा, 'अकालियों के एक बम ने मोदी को हिला दिया.' सुखबीर बादल ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाया कि पहले एक बार भी किसानों के बारे में बात करने के लिए कोई नहीं आता था. अब रोज मंत्री सामने आते हैं, इश्तेहार निकाले जा रहे हैं. सुखबीर बादल कृषि बिल के विरोध में केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार से अकाली नेता हरसिमरत कौर के इस्तीफे के संदर्भ में अपनी बात कर रहे थे.  

अपने भाषण में सुखबीर बादल ने कहा, 'आपको याद है, दूसरी विश्व युद्ध जब शुरू हुआ था. तब जापान का बड़ा दबदबा था. अमेरिका ने एक परमाणु बम फेंका और सारे को हिला दिया...अकाली दल के एक बम ने मोदी को हिला दिया. जिन्होंने दो महीने किसी किसान के बारे में बात भी नहीं कि हमने कहा कि आप ही बोल दीजिए, बोले नहीं, अब रोज ही बोलने लगे हैं. अब पांच-पांच मंत्री रोज आ रहे हैं. इश्तेहार दे रहे हैं. ये काम दो साल पहले करना था. आपके शिरोमणि अकाली दल के बम से देश हिल गया है.'

शिरोमणि अकाली दल ने कहा-रबी की छह फसलों के लिए घोषित न्यूनतम समर्थन मूल्य अपर्याप्त
अकाली नेता सुखबीर सिंह बादल ने इससे पहले 21 सितंबर को केंद्र सरकार द्वारा गेहूं के न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) में की गई प्रति क्विंटल 50 रूपये की वृद्धि को खारिज कर दिया था. बादल ने इस वृद्धि को यह कहते हुए ‘बिल्कुल अपर्याप्त' करार दिया था कि यह अपनी उपज के उचित मूल्य के लिये पहले से संघर्ष कर रहे किसानों के लिए ‘बड़ी निराशा' के रूप में सामने आया है .

यह भी पढ़ें- किसान विधेयक पर हरसिमरत कौर ने अब राष्ट्रपति से की गुहार, कहा- अन्नदाताओं की आवाज सुनिए

शिअद प्रमुख ने कहा था कि केंद्र द्वारा अन्य फसलों के लिए घोषित न्यूतनम समर्थन मूल्य इन फसलों की खरीद के पक्के आश्वासन के अभाव में ‘बेमतलब‘ हैं.
 

सुखबीर बादल ने कहा- अकाली दल ने सबसे पहले कृषि कानून विरोध का एटम बम फोड़ा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com