पंजाब के CM अमरिंदर सिंह ने तीन साल पहले पास किए थे इसी तरह के कृषि कानून : सुखबीर बादल

सुखबीर सिंह बादल ने गुरुवार को कहा कि कांग्रेस पार्टी ने अपने वर्ष 2019 के चुनाव घोषणा पत्र में सरकारी मंडियों को खत्‍म करने का वादा किया था.

पंजाब के CM अमरिंदर सिंह ने तीन साल पहले पास किए थे इसी तरह के कृषि कानून : सुखबीर बादल

सुखबीर सिंह बादल ने पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह पर निशाना साधा है (फाइल फोटो)

चंडीगढ़:

Farmers Protest: शिरोमणि अकाली दल (SAD) के अध्‍यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने कहा है कि केंद्र सरकार ने जो किसान कानून (Farm Law) हाल ही में पास किए हैं, उसी तरह के कानून पंजाब के मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh)ने तीन साल पहले राज्‍य विधानसभा में पारित किए थे. सुखबीर सिंह बादल (Sukhbir Singh Badal)ने गुरुवार को कहा कि कांग्रेस पार्टी ने अपने वर्ष 2019 के चुनाव घोषणा पत्र में सरकारी मंडियों को खत्‍म करने का वादा किया था.

किसानों के साथ चर्चा के बाद कृषि मंत्री ने कहा, ज्यादातर बिंदुओं पर बनी सहमति, शनिवार को फिर होगी बैठक

उन्‍होंने कहा, 'मेरे कैप्‍टन अमरिंदर सिंह की तरह के विचार नहीं है क्‍योंकि उन्‍होंने यही कानून अपनी विधानसभा में पारित किए थे. Farm सेक्‍टर के जो कानून केंद्र सरकार अभी पारित कर रही है, वे कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब विधानसभा में तीन साल पहले पारित कराए थे.' शिरोमणि अकाली दल के प्रमुख सुखबीर बादल ने पंजाब सरकार के किसानों के बारे में विचार को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में यह बात कही.

उन्‍होंने कहा, 'वर्ष 2019 के आम चुनावों में राहुल गांधी की अध्‍यक्षता में लाए गए कांग्रेस के घोषणा पत्र में इस बात का जिक्र था कि वे इन कानूनों को लागू करेंगे. यहां तक कि एक कदम और आगे बढ़ते हुए उन्‍होंने यह भी कहा था कि यदि वे सत्‍ता में आए तो सरकारी मंडियों को समाप्‍त कर देंगे. उन्‍होंने कहा था कि वे केवल प्राइवेट मंडियों को रखेंगे, यह तो मौजूदा सरकार जो कर रही है, उससे भी खराब स्थिति होती. मैं मेरे विचार उनके जैसे नहीं हैं.' सुखबीर ने कहा, 'मैं किसानों की तरह के विचार रखता हूं जो एकदम स्‍पष्‍ट हैं. आप लोगों के लिए कानून बनाते हैं और आप वह कर रहे हैं जो लोग नहीं चाहते.' गौरतलब है कि किसान कानूनों के विरोध में सुखबीर बादल की पार्टी शिरोमणि अकाली दल ने नेशनल डेमोक्रेटिक अलायंस (NDA) से हटने का निर्णय लिया है. 

Newsbeep

गृह मंत्री से बातचीत में अपना विरोध दोहराया : कैप्टन अमरिंदर सिंह

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com