बाड़मेर में सुखोई-30 लड़ाकू विमान क्रैश, दोनों पायलट सुरक्षित, तीन लोग घायल

बाड़मेर में सुखोई-30 लड़ाकू विमान क्रैश, दोनों पायलट सुरक्षित, तीन लोग घायल

फाइल फोटो

खास बातें

  • रूटीन ट्रेनिंग पर था यह विमान
  • हादसे में तीन स्थानीय लोग घायल
  • वायुसेना ने कोर्ट ऑफ इन्कवायरी के आदेश दिए
जयपुर / नई दिल्ली:

भारतीय वायुसेना का सुखोई लड़ाकू विमान रूटीन अभ्‍यास के दौरान बुधवार को बाड़मेर में दुर्घटनाग्रस्‍त हो गया. रक्षा सूत्रों के मुताबिक दोनों पायलट समय रहते ही उससे निकल गए और बच गए. बाड़मेर के शिवकर गांव के निकट यह दुर्घटना हुई.

इसके चलते एक ही परिवार के तीन लोग घायल हो गए. इसमें धुरा राम, उनकी पत्‍नी और नाती घायल हो गए. उनको अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है.  वायुसेना के मुताबिक यह विमान रूटीन ट्रेनिंग पर था, उसी दौरान ये दुर्घटना हुई. हादसे के बाद लड़ाकू विमान के परखच्चे उड़ गए, लेकिन विमान में सवार दोनों पायलट सुरक्षित बाहर निकल गए.
 

sukhoi crash

हादसे की जांच के लिए वायुसेना ने कोर्ट ऑफ इन्कवायरी के आदेश दे दिए हैं. वायुसेना के पास पहले से ही कम लड़ाकू विमान हैं. ऐसे में अंग्रिम पंक्ति के लड़ाकू विमान का दुर्घटनाग्रस्त होना काफी गंभीर चिंता का विषय है.

वायुसेना के पास करीब 200 सुखोई लड़ाकू विमान है. ये विमान रूस से खरीदा गया था. 1997 में पहली बार वायुसेना में सुखोई लड़ाकू विमान भारतीय वायुसेना में शामिल हुआ और 2002 के बाद ट्रांसफर ऑफ तकनीक के जरिए ये विमान देश में ही हिन्दुस्तान ऐरोनेटिक्स लिमिटेड बेंगलुरु में बनने लगा. ये सातवां सुखोई लड़ाकू विमान है जो दुर्घटनाग्रस्त हुआ है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com