NDTV Khabar

राजस्थान के बीकानेर में सुखोई-30 ने पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया

भारत-पाकिस्तान (India-Pakistan) में जारी तनाव के बीच राजस्थान के बीकानेर (Bikaner) में वायुसेना के सुखोई-30 MKI (Sukhoi-30) ने पाकिस्तानी ड्रोन (Pakistani drone) को मार गिराया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां

खास बातें

  1. बीकानेर में सुखोई 30 ने पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया
  2. बीते एक हफ़्ते में भारत ने दूसरे पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया
  3. 26 फ़रवरी को गुजरात में भी पाक ड्रोन को मार गिराया गया था
नई दिल्ली:

भारत-पाकिस्तान (India-Pakistan) में जारी तनाव के बीच राजस्‍थान बॉर्डर पर सुरक्षाबलों ने पाकिस्‍तान को फि‍र से मुंहतोड़ जवाब दिया. भारत के एयर स्‍ट्राइक से बौखलाए पाकिस्‍तान ने एक बार फि‍र से सीमा का उल्‍लंघन किया.  बीकानेर (Bikaner) में वायुसेना के सुखोई-30 MKI (Sukhoi-30) ने पाकिस्तानी ड्रोन (Pakistani Drone) को मार गिराया. बीते एक हफ़्ते में भारत ने पाकिस्तान के दूसरे ड्रोन को मार गिराया है. सरकारी सूत्रों ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि जमीन पर स्थित एक रडार स्टेशन ने ड्रोन का पता लगने के कुछ मिनटों बाद सुबह लगभग साढ़े 11 बजे सुखोई-30 विमान से पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया. क्षेत्र में रडार स्टेशन ने दुश्मन के ड्रोन का पता लगाया और इसके बाद क्षेत्र में तैनात सुखोई ने इसे मार गिराया.

 


 

इससे पहले बीते 26 फरवरी को गुजरात के कच्छ में भारत ने पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया था. पुलिस सूत्रों ने बताया था कि ड्रोन का मलबा कच्छ के अब्दासा तालुका के ननघाटाद गांव के पास दिखा. सूत्रों ने बताया कि सुबह करीब 6 बजे आवाज सुनने के बाद गांव वाले मौके पर पहुंचे और ड्रोन का मलबा देखा था. 

 

p9glilv8

26 फरवरी को  भीगुजरात के कच्छ में भारत ने पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया था.

बता दें कि भारतीय वायुसेना के लड़ाकू जेट विमानों ने 26 फरवरी को तड़के पाकिस्तान के बालाकोट में कई आतंकी शिविरों पर बम गिराए थे, जिसमें 300 आतंकियों के मारे जाने की खबर है. जम्मू कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकी गुट जैश-ए-मोहम्मद द्वारा किए गए आत्मघाती हमले के ठीक 12 दिन बाद यह कार्रवाई की गई थी. इस आत्मघाती हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे.

विदेशियों को भारत में ड्रोन उड़ाने की इजाजत नहीं

टिप्पणियां

VIDEO: आतंकी ठिकानों भारत की कार्रवाई

 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement