NDTV Khabar

सुकमा नक्सली हमला : जवानों के शवों के साथ की गई बर्बरता

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सुकमा नक्सली हमला : जवानों के शवों के साथ की गई बर्बरता

सुकमा में नक्सली हमले में घायल जवान.

खास बातें

  1. करीब 6 जवानों के शवों को क्षत-विक्षत किया गया.
  2. आला अधिकारियों ने इस घटना का खंडन नहीं किया है
  3. पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने का इंतज़ार करना होगा.
सुकमा:

छत्तीसगढ़ के सुकमा में 25 जवानों के मारे जाने के बाद अब नक्सलियों द्वारा सीआरपीएफ के जवानों के शवों के साथ बर्बरता किए जाने की बात सामने आ रही है. सूत्रों के मुताबिक गांव वालों और पुलिस के कुछ लोगों ने मौके पर गए स्थानीय पत्रकारों को बताया कि करीब 6 जवानों के शवों को क्षत-विक्षत किया गया.

छत्तीसगढ़ पुलिस के आला अधिकारियों ने इस घटना का खंडन नहीं किया है लेकिन कहा है कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने का इंतज़ार करना होगा. हालांकि मंगलवार को मीडिया को दिये एक बयान में सीआरपीएफ के डीआईजी डीपी उपाध्याय ने जवानों के साथ बर्बरता की बात मानी थी लेकिन सीआरपीएफ के कार्यवाहक डीजी सुदीप लखटकिया ने बुधवार को प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि वो अभी कुछ नहीं कह सकते.

मंगलवार को घटनास्थल पर मीडिया से बात करते हुए सीआरपीएफ के डीआईजी डीपी उपाध्याय ने कहा, “हां जवानों के शरीर क्षत-विक्षत किए गए हैं और उनको डिफाइल किया गया है.”


टिप्पणियां

सुकमा ज़िले के बुरकापाल गांव में सोमवार को नक्सली हमले में मारे गये जवानों की तस्वीरें छत्तीसगढ़ के अखबार नई दुनिया ने छापी. नक्सलियों के हमले में हुई इस कार्रवाई को कथित मानवाधिकार उल्लंघन से जोड़कर देखा जा रहा है. पिछले कुछ वक्त में बस्तर के गांवों में सुरक्षा बलों औऱ पुलिस द्वारा मानवाधिकार उल्लंघन के आरोप लगे थे. 

छत्तीसगढ़ पुलिस के डीजी (नक्सल ऑपरेशन) डीएम अवस्थी ने एनडीटीवी इंडिया से कहा, “हम इस बारे में अभी कोई बयान नहीं दे सकते. इस बारे में हमें पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का इंतज़ार करना पड़ेगा.” उधर सीआरपीएफ के कार्यवाहक डीजी सुदीप लखटकिया ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि वह इस बारे में कुछ नहीं कह सकते और उन्हें पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का इंतज़ार है.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... दिल्ली चुनाव से पहले भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर को राहत, कोर्ट ने शर्तों के साथ दिल्ली आने की दी इजाजत

Advertisement