यह ख़बर 10 अक्टूबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

चिकित्सकों की नई रिपोर्ट : जहर के चलते हुई थी सुनंदा पुष्कर की मौत

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

कांग्रेस नेता शशि थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर की मौत के मामले में चौंकाने वाली जानकारी सामने आई है। एम्स के डॉक्टरों की एक कमेटी की पुलिस को सौंपी गई ताजा रिपोर्ट में मौत की वजह जहर बताई गई है। इस रिपोर्ट को उन तीन डॉक्टरों के पैनल ने बनाया है, जिन्होंने सुनंदा पुष्कर का पोस्टमॉर्टम किया था। साथ ही रिपोर्ट के लिए सीएफएसएल की उस रिपोर्ट को भी आधार बनाया गया है, जिसमें सुनंदा पुष्कर के विसरा की जांच की गई थी।

डॉक्टरों की टीम ने एक बार फिर निष्कर्ष दिया है जैसा उसने अपनी पहली रिपोर्ट में दिया था कि उनका गुर्दा, जिगर और हृदय सामान्य तरीके से काम कर रहा था और उनकी मौत जहर से हुई। नई रिपोर्ट पुलिस को नौ दिन पहले सौंपी गई थी।

मार्च में सीएफएसएल के विसरा रिपोर्ट में संकेत ड्रग विषाक्तता का संकेत दिया गया था, लेकिन पुलिस ने इसे अधूरा माना था। उसके बाद उसने एम्स को फिर से रिपोर्ट का परीक्षण करने और अपना निष्कर्ष देने को कहा था।

तीन सदस्यीय टीम ने अब ‘आगामी मेडिकल बोर्ड ओपिनियन’ 30 सितंबर को पुलिस को सौंपी है। सुनंदा को 17 जनवरी को दक्षिण दिल्ली के एक पंचसितारा होटल में मृत पाया गया था। इससे एक दिन पहले पाकिस्तानी पत्रकार मेहर तरार के साथ उनका ट्विटर पर थरूर के साथ उनके कथित प्रेम संबंधों को लेकर झगड़ा हुआ था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस मामले की जांच 23 जनवरी को अपराध शाखा को सौंपी गई थी। हालांकि, दो दिन बाद 25 जनवरी को मामले की जांच फिर से दक्षिण जिला पुलिस को सौंप दी गई थी।

(इनपुट्स भाषा से भी)