NDTV Khabar

सुनंदा पुष्कर हत्याकांड में एसआईटी हुई सक्रिय, जांच शुरू की

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
नई दिल्ली: एक विशेष जांच दल (एसआईटी) ने कांग्रेस सांसद शशि थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर की रहस्यमय परिस्थितियों में हुई मौत के मामले की जांच शुरू कर दी है वहीं दिल्ली पुलिस आयुक्त बी एस बस्सी ने कहा कि इसे हत्या का मामला मानने के लिए प्रथम दृष्टया कारण मौजूद हैं।

पढ़ें: सुनंदा की मेडिकर रिपोर्ट में हत्या की बात नहीं: डॉक्टर

बस्सी ने कहा कि एसआईटी ने मामले की तहकीकात के लिए एक कार्ययोजना को अंतिम रूप दिया है। उन्होंने जल्दी ही थरूर से पूछताछ किए जाने की संभावना से इंकार नहीं किया और कहा कि मामले को सुलझाने के लिए ' जो भी आवश्यक होगा, किया जाएगा।' बस्सी ने संवाददाताओं से कहा, 'जब हम भारतीय दंड संहिता की धारा 302 के तहत हत्या का कोई मामला दर्ज करते हैं तब इसका मतलब है कि हमारे पास इस बात पर विश्वास करने के प्रथम दृष्टया कारण हैं कि यह हत्या का मामला है।' उनसे पूछा गया था कि क्या पुलिस के पास कोई सबूत है कि यह हत्या का मामला था।

पढ़ें:  सुनंदा केस में हत्या का मामला दर्ज होने से हैरान हैं शशि थरूर

यह पूछे जाने पर कि सुनंदा की मौत के करीब एक वर्ष बाद हत्या का मामला क्यों दर्ज किया गया, बस्सी ने कहा कि एम्स की अंतिम रिपोर्ट के कारण एफआईआर दर्ज करना जरूरी हो गया था ताकि सुनंदा के विसरा नमूनों को आगे की जांच के लिए विदेश भेजा जा सके।

पढ़ें: दिल्ली पुलिस ने कहा, खुदकुशी नहीं, हत्या हुई थी सुनंदा की

उन्होंने कहा, 'मामले की जांच के लिए हमने एक विशेष जांच दल का गठन किया गया है। एसआईटी ने मामले की जांच के लिए एक कार्ययोजना तैयार की है और सब कुछ उसके अनुसार किया जाएगा।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement