NDTV Khabar

सुंजवान आतंकी हमला: एक और जवान का शव मिला, शहीदों की संख्‍या 7 हुई

जम्मू कश्मीर स्थित सुंजवान सैन्य शिविर में तलाशी के दौरान एक और जवान का शव बरामद होने के बाद जम्मू में हुए आतंकवादी हमले के मृतकों की संख्या बढ़कर सात हो गई है. सेना ने मंगलवार को कहा कि छठे जवान का शव सोमवार शाम को तलाशी अभियान के दौरान बरामद हुआ. वहीं अब मृतकों की संख्या बढ़कर 10 हो गई है.

343 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
सुंजवान आतंकी हमला: एक और जवान का शव मिला, शहीदों की संख्‍या 7 हुई

सुंजवान हमले में शहीद हुए एक और जवान का शव मिला (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. अब मृतकों की संख्या बढ़कर 10 हो गई है.
  2. सुरक्षाबलों ने इस एनकाउंटर में जैश ए मोहम्मद के तीन आतंकवादी मार गिराए
  3. आतंकियों ने लाइट इन्फेंट्री की 36 ब्रिगेड के शिविर पर हमला किया था
नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर स्थित सुंजवान सैन्य शिविर में तलाशी के दौरान एक और जवान का शव बरामद होने के बाद जम्मू में हुए आतंकवादी हमले के मृतकों की संख्या बढ़कर सात हो गई है. सेना ने मंगलवार को कहा कि छठे जवान का शव सोमवार शाम को तलाशी अभियान के दौरान बरामद हुआ. वहीं अब मृतकों की संख्या बढ़कर 10 हो गई है. सुरक्षाबलों ने इस एनकाउंटर में जैश ए मोहम्मद के तीन आतंकवादी मार गिराए थे. 

सुंजवान आतंकी हमला : पाकिस्तान को इस करतूत की कीमत चुकानी पड़ेगी - रक्षा मंत्री 

जम्मू में सेना के जनसंपर्क अधिकारी लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद ने बताया कि सोमवार रात शिविर में खोजबीन अभियान के दौरान सेना के एक जवान का शव मिला. भारी हथियारों से लैस हमलावरों के एक समूह ने 10 फरवरी को जम्मू कश्मीर लाइट इन्फेंट्री की 36 ब्रिगेड के शिविर पर हमला किया था जिसमें पांच जवानों समेत छह लोगों की मौत हो गई थी.

इस हमले में जम्मू कश्मीर के पांच जवान शहीद हो गए थे और एक शहीद जवान के पिता की मौत हो गई थी. इस हमले में दो अधिकारियों और छह महिलाओं एवं बच्चों समेत 10 लोग घायल हो गए थे. तलाश अभियान के दौरान हथियारों एवं गोला बारूद के बड़े जखीरे के साथ जैश ए मोहम्मद के तीन आतंकवादियों के शव बरामद हुए थे. इस बीच, लेफ्टिनेंट कर्नल आनंद ने बताया कि मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती कश्मीर घाटी के चार शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देने के लिए हवाईअड्डे पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल हो रही हैं.

सुंजवान आतंकी हमला: गर्भवती महिला ने बच्‍ची को दिया जन्‍म, कहा- जान बचाने के लिए सेना का शुक्रिया

उन्होंने बताया कि श्रद्धांजलि देने के बाद चारों कश्मीरी जवानों और आम नागरिक के शवों को श्रीनगर लाया जाएगा। इसके बाद उन्हें अंतिम संस्कार के लिए उनके जन्म स्थलों पर ले जाया जाएगा.

गौरतलब है कि 10 फरवरी को भारी हथियारों से लैस जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादी ग्रेनेड फेंकते हुए और स्वचालित हथियारों से गोलीबारी करते हुए सुंजवान स्थित सैन्य शिविर में घुस आए थे.

VIDEO: सीमा पर तनाव, पाक में चुनाव

पाकिस्तानी मूल के तीनों आतंकवादी जूनियर कमिशन्ड ऑफिसर के आवासीय क्वार्टर में प्रवेश करने में कामयाब रहे थे, जिन्हें बाद में सुरक्षा बलों ने मार गिराया.
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement