Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

बिहार इंजीनियर भर्ती परीक्षा में 'फर्जी' सनी लियोन के टॉप होने पर जानें कैसा रहा 'असली' सनी लियोनी का रिएक्शन

बिहार के लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग (PHED) में जूनियर इंजीनियर के पद के लिए नियुक्ति में सनी लियोनी का नाम आने से मामला काफी गरमा गया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बिहार इंजीनियर भर्ती परीक्षा में 'फर्जी' सनी लियोन के टॉप होने पर जानें कैसा रहा 'असली' सनी लियोनी का रिएक्शन

सनी लियोन (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

बिहार के लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग (PHED) में जूनियर इंजीनियर के पद के लिए नियुक्ति में सनी लियोनी का नाम आने से मामला काफी गरमा गया है. बिहार में जूनियर इंजीनियर की संविदा के आधार पर नियुक्ति मामले में सनी लियोनी (Sunny leone) के अव्वल स्थान पर आने के बाद सत्ता पक्ष और विपक्ष आमने-सामने आ गए हैं. वहीं, सनी लियोनी नाम की आवेदक के अव्वल आने पर अभिनेत्री सनी लियोनी या सनी लियोन ने भी ट्वीट कर खुशी जताई है और चुटकी भी ली है. 

बिहार इंजीनियर भर्ती में सनी लियोनी के टॉप करने पर सियासी घमासान शुरू, जानें किसने क्या कहा

घटना की जानकारी मिलने पर सनी लियोन ने ट्वीट कर चुटकी ली है. सनी लियोन ने ट्वीट में लिखा है, 'हाहा, मैं बेहद ख़ुश हूं कि दूसरी सनी ने इतना अच्छा स्कोर किया है!' दरअसल, PHED द्वारा ड्राफ्ट मेरिट लिस्ट जारी की गई है, जिसमें पहला स्थान सनी लियोनी ने हासिल किया है. स्कोर कार्ड के मुताबिक सनी लियोनी (Sunny leone) को 73.50 एजुकेशन पॉइंट, 25.00 एक्सपीरियंस पॉइंट मिले हैं. जूनियर इंजीनियर के 214 पदों पर 17 हजार लोगों ने आवेदन किया है. 

bv8cv418

इस मामले के मीडिया में आने से यह खबर सोशल मीडिया पर भी खूब वायरल हो रही है. इस खबर पर अभिनेत्री सनी लियोनी ने भी ट्वीट कर लिखा, "मैं बेहद खुश हूं कि दूसरी सनी ने इतना अच्छा स्कोर किया है." इधर, बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव ने इस मामले को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर कटाक्ष करते हुए ट्वीट कर लिखा, "नीतीश की 'फर्जी शिक्षा, फर्जी डिग्री और फर्जी नियुक्ति' जैसी नीतियों के चलते अब बिहार में 'सनी लियोन' ने जूनियर इंजीनियर की परीक्षा में टॉप किया है. लगता है जनादेश लुटेरी डबल इंजन सरकार में डबल ईंधन का प्रयोग होने लगा है."

v7il8k6k

सनी लियोनी ने नहीं किया टॉप, PHED के संयुक्त सचिव ने बताया क्या है माजरा

टिप्पणियां

तेजस्वी के ट्वीट के बाद जनता दल (युनाइटेड) के प्रवक्ता नीरज कुमार भी तेजस्वी पर तंज कसने में देर नहीं की. नीरज ने कहा, "खुद तो 10वीं पास हुए नहीं और उनके पिताजी (लालू प्रसाद) भी अपने कार्यकाल में चरवाहा स्कूल खोल शिक्षा से डिग्री दिलवा रहे थे. ऐसे में आपको क्या पता कि कैसे कोई परीक्षा या नियुक्ति होती है?" उन्होंने कहा कि नियुक्ति के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे गए थे. इसके बाद प्रमाणपत्रों की जांच होती है, तब नियुक्ति होती है. 

वहीं, एनडीटीवी से बातचीत में लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग के संयुक्त सचिव अशोक कुमार ने कहा कि लोगों ने जूनियर इंजीनियर के पदों पर गलत नाम से आवेदन किया है. उन्होंने कहा ये ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया की सुविधा का दुरुपयोग है. अशोक कुमार ने बताया जूनियर इंजीनियर के 214 पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन मंगवाए गए थे. उम्मीदवारों को इंजीनियरिंग में प्राप्त अंक और कार्य अनुभव भरकर कम्प्यूटर पर अपना स्कोर जनरेट करना था. उन्होंने कहा कि लोगों ने गलत नाम, अंक और अनुभव डालकर स्कोर जनरेट किया है. सनी लियोनी जिसकी एप्लीकेंट आईडी JEC/0031211 है. ये पूरी तरह फेक है. सनी लियोनी (Sunny leone) का स्कोर 98.50 है जो कि लिस्ट में सबसे ऊपर है. दूसरे नंबर पर आने वाले उम्मीदवार का नाम निर्मल चक्रवर्ती है, लेकिन उसके पिता का नाम ओम पुरी है.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... स्वराज कौशल से पूछा- कैसे खत्म होगा शाहीन बाग का धरना, बोले- जैसे बाबा रामदेव का हुआ था

Advertisement