पीएम नरेंद्र मोदी ने हवाई सर्वेक्षण कर बंगाल में तूफान 'अम्‍फन' से हुए नुकसान का जायजा लिया

पीएम अपने इस दौरे के दौरान अम्‍फन से राज्‍य में हुई तबाही का जायजा लेंगे. सीएम ममता बनर्जी ने अम्‍फन तूफान से करीब 1 लाख करोड़ रुपये तक के नुकसान की आशंका जताई है. पश्चिम बंगाल में भारी तबाही मचाई. इसके चलते 72 लोगों की मौत हो गई और दो जिले ‘‘पूरी तरह तबाह’’ हो गए हैं.

पीएम नरेंद्र मोदी ने हवाई सर्वेक्षण कर बंगाल में तूफान 'अम्‍फन' से हुए नुकसान का जायजा लिया

पीएम नरेंद्र मोदी गुरुवार सुबह पश्चिम बंगाल पहुंचे

कोलकाता:

Super Cyclone Amphan: चक्रवाती तूफान ‘अम्फन' (Super Cyclone Amphan) से पश्चिम बंगाल में हुई भारी तबाही का जायजा लेने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोलकाता पहुंचे. एयरपोर्ट पर राज्‍यपाल जगदीप धनखड़ और सीएम ममता बनर्जी ने उनका स्‍वागत किया. पीएम ने बाद में हवाई सर्वेक्षण कर  अम्‍फन से हुई तबाही से राज्‍य में हुए नुकसान का जायजा लिया, इस अवसर पर सीएम भी  उनके साथ थीं. हवाई सर्वेक्षण के दौरान प्रभावित इलाकों के ज्‍यादातर स्‍थान पानी से घिरे नजर आ रहे थे. तूफान के कारण कई पेड़ और बिजली के खंभे भी गिर गए हैं. हवाई सर्वेक्षण के बाद पीएम समीक्षा बैठक भी करेंगे.सीएम ममता बनर्जी ने अम्‍फन तूफान से करीब 1 लाख करोड़ रुपये तक के नुकसान की आशंका जताई है. पश्चिम बंगाल में भारी तबाही मचाई. इसके चलते 72 लोगों की मौत हो गई और दो जिले ‘‘पूरी तरह तबाह'' हो गए हैं. तूफान से हजारों लोग बेघर हो गए हैं, कई पुल नष्ट हो गए हैं और निचले इलाके जलमग्न हो गए हैं. कोलकाता और राज्य के कई अन्य हिस्सों में तबाही के निशान स्पष्ट देखे जा सकते हैं.

पीएम का इसके साथ ओडिशा भी जाने का कार्यक्रम है.लगभग तीन माह के अंतराल में प्रधानमंत्री का यह देश की राजधानी दिल्‍ली के बाहर पहला दौरा है. कोरोना वायरस की महामारी और देश में जारी लॉकडाउन के चलते पीएम इस दौरान दिल्‍ली में ही रहे.पीएम मोदी की दिल्‍ली के बाहर पिछली यात्रा 29 फरवरी को प्रयागराज और चित्रकूट की थी. करीब 83 दिन बाद पीएम राजधानी से बाहर की यात्रा पर जा रहे हैं. इस दौरान वे अम्‍फन से प्रभावित एक अन्‍य राज्‍य ओडिशा भी जाएंगे.

VIDEO: अम्फन ने मचाई तबाही, दीघा, सुंदरवन, 24 परगना में ज्यादा असर

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com