मनी लॉन्ड्रिंग केस में मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी के खिलाफ पूरक चार्जशीट

प्रवर्तन निदेशालय ने मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी के खिलाफ कथित अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में दिल्ली की एक अदालत में शनिवार को एक पूरक आरोपपत्र दाखिल किया.

मनी लॉन्ड्रिंग केस में मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी के खिलाफ पूरक चार्जशीट

मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ के भांजे हैं रतुल पुरी

नई दिल्ली:

प्रवर्तन निदेशालय ने मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी के खिलाफ कथित अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में दिल्ली की एक अदालत में शनिवार को एक पूरक आरोपपत्र दाखिल किया. यह आरोपपत्र विशेष न्यायाधीश अरविंद कुमार के समक्ष दाखिल किया गया. जांच एजेंसी ने पुरी को चार सितंबर को गिरफ्तार किया था और वह फिलहाल न्यायिक हिरासत में हैं. इटली स्थित फिनमेकैनिका की ब्रिटेन नियंत्रित कंपनी अगस्ता वेस्टलैंड से 12 वीवीआईपी हेलीकॉप्टर खरीदने में कथित अनियमितताओं के बाद मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया गया. 

हेलीकॉप्टर घोटाला: कोर्ट ने रतुल पुरी को एक अक्टूबर तक न्यायिक हिरासत में भेजा

पुरी को कथित बैंक घोटाले के लिए मनी लॉन्ड्रिंग निरोधक कानून (पीएमएलए) के तहत एक अन्य मामले में भी पहले गिरफ्तार किया गया था. पीएमएलए का ताजा मामला 17 अगस्त को दर्ज सीबीआई की प्राथमिकी से सामने आया जिसमें सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया द्वारा 354 करोड़ रुपये के बैंक धोखाधड़ी मामले के संबंध में रतुल पुरी, उनके पिता दीपक पुरी, मां नीता (कमलनाथ की बहन) और अन्य पर मामला दर्ज किया गया. 



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com