तबलीगी जमात के लोग जहां भी हैं, प्रशासन से सहयोग करें : मौलाना अरशद मदनी

कोरोनावायरस, और उससे उपजी महामारी COVID-19 समूची मानव जाति के लिए वैश्विक त्रासदी है, जिसे सिर्फ सोशल डिस्टैन्सिंग, सतर्कता और जागरूकता से ही हराया जा सकता है.

तबलीगी जमात के लोग जहां भी हैं, प्रशासन से सहयोग करें : मौलाना अरशद मदनी

जमीयत उलेमा-ए-हिन्द के अध्यक्ष मौलाना अरशद मदनी

नई दिल्ली:

कोरोनावायरस, और उससे उपजी महामारी COVID-19 समूची मानव जाति के लिए वैश्विक त्रासदी है, जिसे सिर्फ सोशल डिस्टैन्सिंग, सतर्कता और जागरूकता से ही हराया जा सकता है. जमीयत उलेमा-ए-हिन्द के अध्यक्ष मौलाना अरशद मदनी ने तबलीगी जमात के समूचे देश में मौजूद लोगों से प्रशासन के साथ सहयोग करने की अपील की है और प्रशासन से भी अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का आग्रह किया है.

मौलाना मदनी का कहना है कि खुद को अस्वस्थ महसूस करने वाले, या जाने-अनजाने कोरोनावायरस से संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने वाले हर शख्स को स्वयं ही स्वास्थ्य विभाग कर्मियों से संपर्क करना चाहिए, और दिशानिर्देशों का पालन करना चाहिए. मौलाना ने पूरे देश में अपील करते हुए कहा कि तबलीगी जमात के जो भी व्यक्ति हों, वे खुद प्रशासन के साथ सहयोग करें और प्रशासन को भी अफवाह फैलाने वालों पर सख्त कार्रवाई करनी चाहिए. मौलाना ने हाल ही में हुई प्रयागराज की एक घटना का उल्लेख करते हुए कहा कि जिस तरह एक हिंसक घटना को तबलीगी जमात से जोड़ा गया, और बाद में स्थानीय प्रशासन को खंडन करना पड़ा, वह शर्मनाक था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मौलाना मदनी ने प्रशासन से यह भी अनुरोध किया है कि कोरोना को लेकर किसी भी तरह के दुष्प्रचार से प्रभावित न हों, और सिर्फ मानवीय आधार पर कार्यवाही करें, क्योंकि कोरोना किसी धर्म विशेष के लिए नहीं, सम्पूर्ण मानवजाति के लिए खतरा है, सो, कोरोना के खिलाफ लड़ाई को कमज़ोर करने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी ही चाहिए.