NDTV Khabar

विधानसभा चुनाव परिणाम : बीजेपी की जीत के लिए समर्थकों ने वाराणसी में किया हवन, वोटों की गिनती जारी

बीजेपी की शुरुआती बढ़त से उनके कार्यकर्ताओं और समर्थकों में उल्लास देखने को मिल रहा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
विधानसभा चुनाव परिणाम : बीजेपी की जीत के लिए समर्थकों ने वाराणसी में किया हवन, वोटों की गिनती जारी

वाराणसी में हवन करते भाजपा समर्थक

खास बातें

  1. गुजरात और हिमाचल में वोटों की गिनती जारी.
  2. बीजेपी समर्थकों ने वाराणसी में किया हवन.
  3. गुजरात और हिमाचल में बीजेपी आगे.
वाराणसी:

गुजरात और हिमाचल प्रदेश के चुनावों के वोटों की गिनती हो रही है. चुनाव के नतीजें दो राज्यों के आएंगे, मगर इन नतीजों पर पूरे देश की नजर है. शुरुआती रुझानों के मुताबिक, गुजरात और हिमाचल में बीजेपी आगे चल रही है. हालाकिं, कांग्रेस पूरी तरह से टक्कर दे रही है. बीजेपी की शुरुआती बढ़त से उनके कार्यकर्ताओं और समर्थकों में उल्लास देखने को मिल रहा है. उत्तर प्रदेश में बीजेपी के कार्यकर्ता और सपोर्टर बीजेपी की जीत की दुआ के लिए वाराणसी में हवन कर रहे हैं. 

उधर गुजरात और हिमाचल में वोटों की गिनती हो रही है, तो इधर उत्तर प्रदेश के वाराणसी में बीजेपी कार्यकर्ता हवन कर रहे हैं और पार्टी की जीत की दुआ कर रहे हैं. बता दें कि गुजरात में 182 सीटों के लिए वोटों की गिनती हो रही हैं, जहां बहुमत के लिए 92 सीटों की जरूरत है. इधर हिमाचल में 68 सीटें हैं और बहुमत के लिए 35 सीटों की जरूरत है. दोनों जगह पर रुझान में जबरदस्त उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहे हैं. 

यह भी पढ़ें - पीएम मोदी, राहुल गांधी और हार्दिक पटेल को अहमदाबाद पुलिस ने नहीं दी रोड शो की इजाजत
टिप्पणियां

गुजरात चुनाव में 182 सीटों के लिए दो चरणों में मतदान हुए. पहले चरण में 89 सीटों के लिए 9 दिसंबर को वोटिंग हुई, वहीं दूसरे और आखिरी चरण में 93 सीटों के लिए 14 दिसंबर को वोटिंग हुई. नतीजे आने से पहले एग्जिट पोलों में गुजरात में बीजेपी को सबसे अधिक सीटें दिखाई गई हैं. गुजरात में 2012 में बीजेपी को विधानसभा चुनाव में 48.30 फीसदी वोटों के साथ 115 सीटें हासिल हुई थीं, जबकि कांग्रेस 40.59 फीसदी वोट के साथ 61 सीटें हासिल कर पाई थी. 


VIDEO: गुजरात: शुरुआती रुझानों में बीजेपी को बढ़त


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement