NDTV Khabar

BCCI में सुधार का मामला : SC ने अर्जियों के निपटारे के लिए एमिकस क्यूरी पीएस नरसिम्हा को मध्यस्थ नियुक्त किया

सुप्रीम कोर्ट ने न्यायालय में लंबित BCCI से संबंधित सभी अर्जियों के निपटारे के लिए एमिक्स क्यूरी पीएस नरसिम्हा को मध्यस्थ नियुक्त किया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
BCCI में सुधार का मामला : SC ने अर्जियों के निपटारे के लिए एमिकस क्यूरी पीएस नरसिम्हा को मध्यस्थ नियुक्त किया

सुप्रीम कोर्ट ने एमिकस क्यूरी पीएस नरसिम्हा को मध्यस्थ नियुक्त किया है.

नई दिल्ली :

सुप्रीम कोर्ट ने न्यायालय में लंबित BCCI से संबंधित सभी अर्जियों के निपटारे के लिए एमिक्स क्यूरी पीएस नरसिम्हा को मध्यस्थ नियुक्त किया है. कोर्ट में सुनवाई के दौरान BCCI के सदस्यों ने कहा कि वे लोढ़ा समिति की सिफारिशों को मानने को तैयार हैं, लेकिन नए बीसीसीआई संविधान में प्रावधान हैं जो लोढ़ा सिफारिशों से परे हैं. इसके बाद SC ने सदस्यों से एमिकस क्यूरी पीएस नरसिम्हा से परामर्श करने को कहा. एमिक्स COA को सिफारिश करेंगे. दूसरी तरफ, सदस्य क्रिकेट संघों को धन जारी करने के मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट ने एमिक्स नरसिम्हा द्वारा सुनवाई करने और सीओए को उचित सिफारिशें देने का आदेश दिया. 

इस कारण सौरव गांगुली ने जस्टिस लोढ़ा की सिफारिशों को लेकर बीसीसीआई के सामने हाथ खड़े किए


सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई के दौरान एक और महत्वपूर्ण टिप्पणी की. कोर्ट ने कहा कि खेल चलते रहना चाहिए और कोई शिकायत आने पर कोर्ट आ सकते हैं. आपको बता दें कि पिछले दिनों क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित जस्टिस लोढ़ा कमेटी द्वारा बीसीसीआई में सुधार के लिए लागू की जाने वाली सिफारिशों के अमल को लेकर हाथ खड़े कर दिए थे. इस बाबत सौरव गांगुली ने पत्र लिखकर बोर्ड को सूचित किया. कुछ ऐसा ही जवाब सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष मधुकर वोरा ने भी दिया .

टिप्पणियां

सुप्रीम कोर्ट की BCCI को चेतावनी, लोढ़ा समिति की सिफारिशें लागू नहीं हुई तो गंभीर परिणाम होंगे

 VIDEO :  सेंचुरियन में शतक बनाने के विराट कोहली


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement