Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सुप्रीम कोर्ट ने J&K प्रशासन से पूछा- अगले हफ्ते तक बताएं कि उमर अब्दुल्ला को रिहा कर रहे हैं या नहीं?

साथ ही कोर्ट ने कहा कि अगर आप उमर अब्दुल्ला को रिहा कर रहे हैं तो उन्हें जल्द रिहा कीजिए या फिर हम हिरासत के खिलाफ उनकी बहन की याचिका पर सुनवाई करेंगे.

सुप्रीम कोर्ट ने J&K प्रशासन से पूछा- अगले हफ्ते तक बताएं कि उमर अब्दुल्ला को रिहा कर रहे हैं या नहीं?

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला

नई दिल्ली:

सुप्रीम कोर्ट ने जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला की बहन सारा अब्दुल्ला की याचिका पर बुधवार को सुनवाई की. सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने जम्मू-कश्मीर प्रशासन से पूछा कि अगले सप्ताह तक बताएं कि उमर अब्दुल्ला को रिहा किया जा रहा है या नहीं? साथ ही कोर्ट ने कहा कि अगर आप उमर अब्दुल्ला को रिहा कर रहे हैं तो उन्हें जल्द रिहा कीजिए या फिर हम हिरासत के खिलाफ उनकी बहन की याचिका पर सुनवाई करेंगे. बता दें, जम्मू कश्मीर पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी के राज्यसभा सदस्य नजीर अहमद लावे ने सोमवार को कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आश्वासन दिया है कि जम्मू-कश्मीर में हिरासत में लिए गए पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती सहित सभी राजनीतिक नेताओं को जल्द ही रिहा कर दिया जाएगा.

संसद भवन में प्रधानमंत्री से भेंट करने वाले लावे ने कहा कि उन्होंने 20 मिनट की मुलाकात के दौरान मोदी को जम्मू-कश्मीर की मौजूदा स्थिति से अवगत कराया और उनसे उमर, महबूबा और पूर्व आईएएस अधिकारी शाह फैसल सहित सभी बंदियों को रिहा करने का अनुरोध किया. उन्होंने कहा, 'मैंने केंद्र शासित प्रदेश और उसके बाहर हिरासत में लिए गए सभी युवकों को रिहा करने का अनुरोध किया है.' लावे ने कहा कि उन्हें “यह आश्वासन मिला कि सभी राजनीतिक बंदियों को बहुत जल्द रिहा कर दिया जाएगा”. 

वीडियो: फारुक अब्दुल्ला को किया जा रहा रिहा, पीएसए भी हटा