NDTV Khabar

कॉलेजियम की बैठक आज, हिमाचल प्रदेश में महिला अधिकारी को मारी गोली, अब तक की 5 बड़ी खबरें

नमो ऐप पर किसान मोर्चा के कार्यकर्ताओं को पीएम मोदी ने संबोधित करते हुए कहा कि बीज से बाजार तक किसानों को सशक्त बनाना हमारी प्राथमिकता है

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कॉलेजियम की बैठक आज, हिमाचल प्रदेश में महिला अधिकारी को मारी गोली, अब तक की 5 बड़ी खबरें

के एम जोसेफ (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

नमो ऐप पर किसान मोर्चा के कार्यकर्ताओं को पीएम मोदी ने संबोधित करते हुए कहा कि बीज से बाजार तक किसानों को सशक्त बनाना हमारी प्राथमिकता है. हिमाचल प्रदेश में अवैध निर्माण हटाने गई महिला अधिकारी को गोली मार कर मौत के घाट उतार दिया. वहीं, जस्टिस जोसेफ के नाम पर सुप्रीम कोर्ट के कॉलेजियम की बैठक आज होगी. उधर, डब्ल्यूएचओ की रिपोर्ट में दुनिया की 20 प्रदूषित शहरों में 14 शहर भारत के हैं. वहीं, पत्रकार जे डे हत्याकांड पर आज सीबीआई अदालत अपना फैसला सुनाएगी. 

1. नमो ऐप पर कार्यकर्ताओं से बोले PM मोदी, बीज से बाजार तक किसानों को सशक्त बनाना प्राथमिकता
 

pm modi

पीएम नरेंद्र मोदी ने बुधवार को किसान मोर्चे के कार्यकर्ताओं से बातचीत की. उन्होंने कहा कि, आप पुल की तरह हैं. आपकी महत्वपूर्ण भूमिका है. क्षेत्र विशेष में काम करने से मास्टरी आ जाती है. कर्नाटक में फसल बीमा योजना की शिकायतें मिलती रहती थीं. वहां की सरकार उदासीन रही. हमारे एक सांसद ने काम किया. हमें किसानों को विश्वास दिलाना है कि यह ऐसा समय है जब किसानों के लिए संवेदनशील सरकार चाहिए. पंडित दीनदयाल उपाध्याय ने सिखाया है हर हाथ को काम, हर खेत को पानी. लक्ष्य तय कर काम कर रहे हैं.

2. हिमाचल में अवैध निर्माण हटाने गई महिला अधिकारी को गोली मारी, होटल मालिक फरार
 

himachal

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद सोलन जिले के 13 होटलों के अवैध ढांचे ढहाने के अभियान के वक्त मंगलवार को एक होटल मालिक ने कथित रूप से गोली चला दी जिसमें एक महिला सरकारी अधिकारी की मौत हो गई जबकि लोक निर्माण विभाग का एक कर्मचारी घायल हो गया. 

3. जस्टिस जोसेफ़ पर सुप्रीम कोर्ट के कॉलेजियम की बैठक, नाम फिर भेजा जाए या नहीं फैसला आज
 

joseph

जस्टिस के.एम जोसेफ के नाम पर जारी घमासान के बीच सुप्रीम कोर्ट के कॉलेजियम की बुधवार यानी आज एक अहम बैठक होगी. इस बैठक में सुप्रीम कोर्ट जज के लिए उत्तराखंड हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस केएम जोसेफ के नाम पर फिर से विचार होने की संभावना है. बता दें कि पिछले हफ्ते सरकार ने जोसेफ के नाम को कॉलेजियम के पास पुनर्विचार करने के लिए वापस भेज दिया था. 

4. दुनिया के टॉप 20 शहरों में दिल्ली, वाराणसी समेत भारत के 14 शहर सबसे अधिक प्रदूषित, पटना का हाल भी बेहाल
 

air

डब्ल्यूएचओ यानी विश्व स्वास्थ्य संगठन की ओर से जारी आंकडों के मुताबिक, दुनिया के सबसे 20 प्रदूषित शहरों की सूची में भारत के 14 शहर शामिल हैं. नई दिल्ली, ग्वालियर, वाराणसी और कानपुर उन 14 भारतीय शहरों में से एक हैं, जो दुनिया के 20 सबसे प्रदूषित शहरों की सूची में सबसे ऊपर हैं. यह आंकड़े इन शहरों की जहरीले वायु गुणवत्ता के आधार पर जारी किये गये हैं. इस रिपोर्ट में  पीएम 10 और पीएम 2.5 के स्तर को शामिल किया गया है. 

5. पत्रकार जे डे हत्याकांड में फ़ैसला आज, छोटा राजन समेत 11 आरोपी
 

j dey murder
टिप्पणियां

वरिष्ठ पत्रकार जेडे हत्याकांड में विशेष सीबीआई अदालत अपना फ़ैसला सुनाने वाली है. 11 जून 2011 को हुए हत्याकांड में माफ़िया सरगना छोटा राजन समेत कुल 11 आरोपियों पर फ़ैसला आना है. इस मामले में महिला पत्रकार जिग्ना वोरा भी आरोपी है. 

VIDEO: योगी ने दलित के घर खाना खाया



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement