NDTV Khabar

राजस्थान में मिली BJP नेता चिन्मयानंद पर आरोप लगाने वाली लड़की, SC ने यूपी सरकार से कहा- कोर्ट में करें पेश

BJP नेता चिन्मयानंद पर आरोप लगाने वाली शाहजहांपुर के एस.एस. लॉ कॉलेज की लापता छात्रा राजस्थान के जयपुर से करीब 95 किलोमीटर दूर टोंक से 6 दिन बाद मिली.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
राजस्थान में मिली BJP नेता चिन्मयानंद पर आरोप लगाने वाली लड़की, SC ने यूपी सरकार से कहा- कोर्ट में करें पेश

SC ने यूपी सरकार से कहा- कोर्ट में करें लड़की को पेश

खास बातें

  1. राजस्थान में मिली BJP नेता पर आरोप लगाने वाली लड़की
  2. सुप्रीम कोर्ट ने यूपी सरकार से कहा- लड़की की सही जगह पता करें
  3. सुप्रीम कोर्ट ने यूपी सरकार से कहा- कोर्ट में करें पेश
नई दिल्ली:

BJP नेता चिन्मयानंद (Chinmayanand) पर आरोप लगाने वाली शाहजहांपुर के एस.एस. लॉ कॉलेज की लापता छात्रा राजस्थान के जयपुर से करीब 95 किलोमीटर दूर टोंक से 6 दिन बाद मिली. इस मामले में सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने कहा, 'यूपी की छात्रा किस जगह है, उसकी सटीक जानकारी दें.' गौरतलब है कि यूपी सरकार ने कहा था, '23 साल की लड़की राजस्थान में मिली और उसे घर ले जाया जा रहा है.' सुप्रीम कोर्ट ने यूपी सरकार से कहा, 'लड़की की सही जगह पता करें. वह कोर्ट के सामने आने में कितना समय लेगी.' सुप्रीम कोर्ट ने यूपी सरकार से 5 मिनट में जवाब मांगा. बता दें कि बीजेपी नेता चिन्मयानंद पर लड़की की किडनैपिंग का आरोप है. 

शाहजहांपुर से लापता लड़की का पोस्टर पुलिस ने जारी किया, चिन्मयानंद पर लगाए थे गंभीर आरोप


सुप्रीम कोर्ट को दिए जवाब में यूपी सरकार ने कहा, 'लड़की इस समय फतेहपुर सीकरी में है और उसे दिल्ली पहुंचने में 2 से 2.30 घंटे लगेंगे.' उत्तर प्रदेश के डीजीपी ओपी सिंह ने बताया कि यूपी पुलिस राजस्थान से वापस लेकर आ रही है. लड़की अपने दोस्त संजय सिंह के साथ थी. उन्हें यूपी पुलिस की स्पेशल टीम ने पकड़ा. लड़की का किडनैप नहीं किया गया था. 

बता दें कि पूर्व केंद्रीय मंत्री चिन्मयानंद के खिलाफ यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वाली छात्रा के गायब होने के मामले पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हो रही है. शाहजहांपुर की एलएलएम की छात्रा ने पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता चिन्मयानंद पर उसका और कई लड़कियों का यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है.

पूर्व BJP सांसद चिन्मयानंद पर आरोप लगाने वाली लड़की की मिली आखिरी लोकेशन, जब पुलिस पहुंची तो... 

फेसबुक लाइव वीडियो में आरोप लगाने के बाद वह लापता हो गई थी. इस मामले में कुछ वकीलों ने सुप्रीम कोर्ट से स्वत: संज्ञान लेने का अनुरोध किया था. उन्होंने कहा कि आरोप लगाने वाली छात्रा तीन दिनों से गायब है लिहाजा सुप्रीम कोर्ट दखल दे. सुप्रीम कोर्ट ने मामले में संज्ञान लिया. जस्टिस आर भानुमति की पीठ ने सुनवाई की.

मालूम हो कि आरोपी भाजपा नेता उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में लॉ कॉलेज के निदेशक हैं जहां लापता शिकायतकर्ता
युवती एलएलएम की छात्रा है. नेता से उसके और उसके परिवार के जीवन के लिए खतरा बताते हुए शिकायतकर्ता ने
पिछले हफ्ते शुक्रवार को फेसबुक पर एक लाइव वीडियो पोस्ट किया था. उसमें आरोप लगाया गया था कि चिन्मयानंद ने
"कई लड़कियों के जीवन को नष्ट कर दिया है.''

पुलिस ने जारी किया था पोस्टर
पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री चिन्मयानंद प्रकरण में कथित रूप से लापता लड़की की तलाशी के लिए स्थानीय पुलिस ने गुरुवार को पोस्टर जारी किया था. पुलिस अधीक्षक (नगर) दिनेश त्रिपाठी ने गुरुवार को बताया था कि अपहृत के तलाश के लिए पोस्टर जारी किए गए हैं. यह सामान्य प्रक्रिया है. पोस्टर में लिखा है कि शहर निवासी 23 वर्षीय एल एल एम की छात्रा 23 अगस्त से अपने हॉस्टल से गायब है. इस संबंध में उसके पिता ने कोतवाली शाहजहांपुर में मुकदमा धारा 364 506 के तहत मुकदमा दर्ज कराया था.

टिप्पणियां

हालांकि भाजपा नेता के वकील ने इस आरोप का खंडन करते हुए दावा किया था कि यह उन्हें ब्लैकमेल करने की एक साजिश है. महिला के पिता ने आरोप लगाया कि वह (छात्रा) मुमुक्षु आश्रम के प्रमुख एवं 72 वर्षीय भाजपा नेता के इशारे पर लापता की गई. वह आश्रम द्वारा संचालित एक कॉलेज में स्नातकोत्तर (पीजी) की छात्रा है.

Video: BJP नेता चिन्मयानंद पर आरोप लगाने वाली लापता छात्रा राजस्थान में मिली



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement