NDTV Khabar

आठ महीने की बच्‍ची से रेप मामले में सुप्रीम कोर्ट ने चिंता जाहिर की, दिये ये आदेश

दिल्ली में आठ महीने की बच्ची से रेप का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है. सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले पर चिंता जाहिर की.

303 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
आठ महीने की बच्‍ची से रेप मामले में सुप्रीम कोर्ट ने चिंता जाहिर की, दिये ये आदेश

सुप्रीम कोर्ट (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने चिंता जाहिर की.
  2. इस मामले में पुलिस ने चचेरे भाई को गिरफ्तार किया है.
  3. कल भी होगी मामले की सुनवाई.
नई दिल्ली: दिल्ली में आठ महीने की बच्ची से रेप का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है. सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले पर चिंता जाहिर की. कोर्ट ने केंद्र सरकार को एम्स के दो उपयुक्त डॉक्टरों को कलावती शरण अस्पताल जाकर बच्ची का मुआयना करने के आदेश दिये. 

सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि डॉक्टरों के साथ स्पेशल एंबुलेंस भी जाएगी और  अगर डॉक्टरों को लगेगा कि बच्ची को एम्स में तुरंत भर्ती किया जाना जरूरी है, तो वो ऐसा ही करेंगे. कोर्ट ने कहा कि इस दौरान दिल्ली लीगल सर्विस अथॉरिटी का सदस्य भी मौजूद रहेगा. साथ ही कोर्ट ने कहा कि गुरुवार को किसी तरह इस मामले की रिपोर्ट सौंपी जाए. 

यह भी पढ़ें - आठ महीने की बच्‍ची से रेप का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंचा, आज होगी सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट में इस मामले की सुनवाई कल भी होगी. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि उम्मीद है कि बच्ची के मां पिता सहयोग करेंगे. बता दें कि सुप्रीम कोर्ट में वकील अलख आलोक श्रीवास्तव ने याचिका दाखिल की है और यह मामला चीफ जस्टिस के सामने मेंशन किया गया है. इस मामले में पुलिस ने चचेरे भाई को गिरफ्तार किया है. 

टिप्पणियां
गौरतलब है कि दिल्ली की शकूरबस्ती इलाके से आठ महीने की बच्ची के यौन शोषण का मामला सामने आया. इस मामले में पुलिस ने बच्ची के चचेरे भाई (28 साल) को गिरफ्तार किया. मामला रविवार का है. बच्ची की मां जब रविवार रात काम से घर लौटीं तब उन्हें इस घटना का पता चला. जख्मी हालत में बच्ची को नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसे वेंटिलेटर पर रखा गया है. बच्ची का परिवार शकूरपुर बस्ती में रहता है, उसके पिता मजदूरी करते हैं और मां घरों में साफ-सफाई का काम करती है.

VIDEO: निर्भया कांड के 5 साल : अब भी सुरक्षित नहीं महिलाएं


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement