NDTV Khabar

'पद्मावत' को सुप्रीम कोर्ट की हरी झंडी, विराट कोहली बने ICC प्लेयर ऑफ द ईयर, दिन भर की 5 बड़ी खबरें

सुप्रीम कोर्ट ने संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत पर से बैन हटा लिया है. साथ ही ये सवाल किया है कि जब बैंडिट क्वीन रिलीज हो सकती है तो पद्मावत क्यों नहीं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
'पद्मावत' को सुप्रीम कोर्ट की हरी झंडी, विराट कोहली बने ICC प्लेयर ऑफ द ईयर, दिन भर की 5 बड़ी खबरें

पद्मावत (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट ने संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत पर से बैन हटा लिया है. साथ ही ये सवाल किया है कि जब बैंडिट क्वीन रिलीज हो सकती है तो पद्मावत क्यों नहीं. लखनऊ के स्कूल में बच्चे के ऊपर हमले के मामले में स्कूल का प्रिंसिपल गिरफ्तार हो गया है और पीड़ित से सीएम योगी मिले हैं. उधर, टेरर फंडिंग मामले में एनआईए ने शिकंजा कसते हुए हाफिज सईद और सलाहुद्दीन समते 12 के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है. वहीं, आईआईसीसी अवार्ड 2017 में विराट कोहली को प्लेयर ऑफ द ईयर चुना गया है. बसंत पंचमी के त्योहार को सिर्फ हिंदू ही नहीं, बल्कि मुसलमान भी मनाते हैं. 

1. जब बैंडिट क्वीन रिलीज हो सकती है तो पद्मावत क्‍यों नहीं: सुप्रीम कोर्ट, 10 खास बातें
 
top 5 news

संजय लीला भंसाली के लिए सुप्रीम कोर्ट से राहत की खबर आई है. कोर्ट ने विभिन्न राज्यों के 'पद्मावत' पर लगाए गए बैन को हटा दिया है. चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया दीपक मिश्रा ने कहा कि जब बैंडिट क्वीन रिलीज हो सकती है तो ये फिल्‍म क्यों रिलीज नहीं हो सकती. सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दिया है कि दीपिका पादुकोण, शाहिद कपूर और रणवीर सिंह की 'पद्मावत' अब पूरे देश में एक साथ रिलीज होगी. 'पद्मावत' 25 जनवरी को रिलीज होनी है. रिलीज से पहले ही राजस्थान, हरियाणा, मध्य प्रदेश व अन्य राज्यों में फिल्म के रिलीज पर बैन लगाया था. वहीं फिल्म निर्मातों ने अपनी याचिका में इस बैन को गैरकानूनी बताया.

2. बच्चे पर हमले का मामला: लखनऊ के बाइटलैंड स्कूल का प्रिंसिपल गिरफ्तार, पीड़ित से मिले सीएम योगी
 
top 5 news

लखनऊ में एक स्कूल में बच्चे पर हमले के मामले में पुलिस ने स्कूल के प्रिंसिपल को गिरफ्तार कर लिया है. मामले में अभी भी पुलिस जांच कर रही है. वहीं, अस्पताल में आज घायल बच्चे से मिलने के लिए सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मिलने के लिए पहुंचे. उन्होंने बच्चे का हाल चाल पूछा और अभिभावकों से भी मुलाकात की.

3. टेरर फंडिंग: हाफिज सईद और सैयद सलाहुद्दीन समेत 12 के खिलाफ चार्जशीट दाखिल
 
top 5 news

कश्मीर घाटी में अलगाववादी गतिविधियों और आतंकवाद को कथित आर्थिक मदद मुहैया (टेरर फंडिंग) कराने संबंधी एक मामले में एनआईए ने लश्कर ए तैयबा के प्रमुख हाफिज सईद और हिज्बुल मुजाहिदीन के प्रमुख सैयद सलाहुद्दीन समेत 12 लोगों के खिलाफ गुरुवार को आरोप पत्र दायर किया. राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने दिल्‍ली की  अदालत के समक्ष 1,279 पृष्ठीय आरोप पत्र दायर किया और अपनी जांच जारी रखने की अनुमति मांगी.

4. 'ICC Awards 2017': विराट कोहली चुने गए प्लेयर ऑफ द ईयर, अवॉर्ड मिलने के बाद जानिए क्या बोले
 
top 5 news

ICC अवॉर्ड्स में विराट कोहली को प्लेयर ऑफ द ईयर के साथ-साथ वनडे प्लेयर ऑफ द ईयर और वनडे और टी-20 में कप्तान ऑफ द ईयर अवॉर्ड से नवाजा गया है. ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ को टेस्ट प्लेयर ऑफ द ईयर मिला है. कोहली ने कहा- ''मेरे लिए सर गार्फील्ड सोबर्स ट्रॉफी बहुत मायने रखती है. आईसीसी क्रिकेटर ऑफ द ईयर और वनडे प्लेयर ऑफ द ईयर मिला है. मैंने 2012 में भी जीता था. लेकिन ये पहली बार है जब मैंने सर गार्फील्ड सोबर्स ट्रॉफी जीती है. मेरे लिए यह बहुत बड़ा सम्मान है.''

टिप्पणियां
5. सिर्फ हिंदू ही नहीं सूफी मुस्लिम भी मनाते हैं बसंत पंचमी का त्‍योहार
 
top 5 news

दक्षिणी दिल्ली में स्थित है हजरत निजामुद्दीन औलिया की दरगाह. वह चिश्ती घराने के चौथे संत थे. इनके एक सबसे प्रसिद्ध शिष्य थे अमीर खुसरो, जिन्हें पहले उर्दू शायर की उपाधि प्राप्त है. दिल्ली में इन दोनों शिष्य और गुरु की दरगाह और मकबरा आमने-सामने ही बने हुए हैं. यहां हर साल बसंत पंचमी बड़े ही धूमधाम से मनाई जाती है. जी हां, हरे रंग की चादर चढ़ाने वाले इन स्थानों पर बसंत पंचमी के दिन पीले फूलों की चादर चढ़ा दी जाती है, लोग बैठकर बसंत के गाने गाते हैं. लेकिन क्या है इसकी वजह चलिए आपको बताते हैं. 

VIDEO: सुप्रीम कोर्ट ने पद्मावत से हटाया बैन


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement