NDTV Khabar

2G केस: SC ने कहा- 6 महीने में पूरी हो जांच, पूछा- आखिर कौन जांच में बाधा बना हुआ है

2G मामले की सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र, केन्‍द्रीय जांच ब्‍यूरो (CBI) और प्रवर्तन निदेशालय (ED) को बचे मामलों की जांच छह महीने में पूरी करने के आदेश दिए है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
2G केस: SC ने कहा- 6 महीने में पूरी हो जांच, पूछा- आखिर कौन जांच में बाधा बना हुआ है

सुप्रीम कोर्ट (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. देश को अंधेरे में नहीं रखा जा सकता
  2. इतने साल बाद भी आखिरकार जांच पूरी क्यों नहीं हुई
  3. आखिर कौन है जो जांच में बाधा बना हुआ है.
नई दिल्ली: 2G मामले की सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र, केन्‍द्रीय जांच ब्‍यूरो (CBI) और प्रवर्तन निदेशालय (ED) को बचे मामलों की जांच छह महीने में पूरी करने के आदेश दिए है. कोर्ट ने इस मामले की सुनवाई के दौरान नाराजगी जताते हुए कहा कि ये देश के लिए एक अहम मामला है और देश को अंधेरे में नहीं रखा जा सकता. इतने साल बाद भी आखिरकार जांच पूरी क्यों नहीं हुई. आखिर कौन है जो जांच में बाधा बना हुआ है. 

2019 में लोकसभा का चुनाव लड़ना चाहती हूं : कनिमोझी

सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि चार साल के बाद कोर्ट के पास ये मामला आया है. इस मामले में CAG ने जो सवाल उठाए थे उनके सवाल देश को चाहिए. चाहे कोई भी नतीजा निकले और कोर्ट ने केंद्र को इस संबंध में दो हफ्ते में स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करें. इस मामले की अगली सुनवाई तीन अप्रैल को होगी.

सिर्फ 2जी स्कैम में ही नहीं, बल्कि इन मामलों में भी न्यायिक जांच में फेल रही है सीबीआई

टिप्पणियां
वहीं एमिक्स क्यूरी अटॉर्नी जनरल केके वेणुगोपाल ने कोर्ट को बताया कि मेन मामला खत्म हो चुका है और ए राजा समेत सब आरोपी बरी हो चुके हैं. एयरसेल मैक्सिस केस में सीबीआई और ईडी के दो मामले बचे हैं. इस मामले में मलेशियाई नागरिक अनंतकृष्ण जांच में शामिल नहीं हो रहे हैं. उनके खिलाफ समन और गिरफ्तारी का वारंट भी जारी किया गया, रेड कार्नर नोटिस भी जारी किया गया. मलेशियाई सरकार भी सहयोग नहीं कर रही है. 

VIDEO: 2 जी घोटाले में ए राजा, कनिमोई समेत सभी आरोपी बरी

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement