NDTV Khabar

सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस अमिताव रॉय बन सकते हैं NGT के अगले चेयरमैन!

सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस अमिताव रॉव नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल यानी एनजीटी के अगले चेयरमैन बन सकते हैं. इसके लिए सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा ने इशार कर दिया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस अमिताव रॉय बन सकते हैं NGT के अगले चेयरमैन!

सुप्रीम कोर्ट (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस अमिताव रॉव नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल यानी एनजीटी के अगले चेयरमैन बन सकते हैं. इसके लिए सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा ने इशार कर दिया है. शुक्रवार को जस्टिस रॉय के विदाई समारोह में चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा ने कहा कि एजी ने भविष्यवाणी की है कि जस्टिस रॉय एनजीटी के चीफ बनेंगे, बार के चेयरमैन विकास सिंह ने भी ये भविष्यवाणी की है. मगर मैं कोई ज्योतिषी नहीं हूं, पर न्यूमरोलॉजिस्ट बन सकता हूं. 

उन्होंने आगे कहा कि मैं यह कह सकता हूं कि किसी दूसरे फोरम में जस्टिस रॉय के सामने बहस करने को तैयार रहिए. बता दें कि जस्टिस रॉय 28 फरवरी को रियाटर हो रहे हैं. इससे पहले जस्टिस स्वंतंत्र कुमार एनजीटी से रिटायर हो चुके हं. सरकार एनजीटी चीफ की नियुक्ति चीफ जस्टिस की सिफारिश के आधार पर करती है. 

यह भी पढ़ें - लोकपाल की नियुक्ति का मामला : केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट से कहा, नियुक्ति की प्रक्रिया जारी है

टिप्पणियां
बता दें कि अमिताव राव सुप्रीम कोर्ट से पहले ओडिशा हाईकोर्ट और राजस्थान हाईकोर्ट के चीफ जज रह चुके हैं. साथ ही वह गुवाहाटी हाईकोर्ट के भी जज रह चुके हैं. उनका जन्म  डिब्रुगढ़ में हुआ है और वह वकील परिवार से ताल्लूक रखते हैं. 

VIDEO: चुनाव आयोग की स्‍वायत्‍तता पर SC का केंद्र को नोटिस


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement