NDTV Khabar

सुप्रीम कोर्ट की जज इंदिरा बनर्जी का खुलासा: इस मामले में मुझे भी प्रभावित करने की कोशिश की गई

सुप्रीम कोर्ट यानी उच्चतम न्यायालय की न्यायाधीश न्यायमूर्ति इंदिरा बनर्जी ने खुली अदालत में खुलासा किया है कि होटल रॉयल प्लाजा से संबंधित एक मामले में उन्हें प्रभावित करने की कोशिश की गई थी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सुप्रीम कोर्ट की जज इंदिरा बनर्जी का खुलासा: इस मामले में मुझे भी प्रभावित करने की कोशिश की गई

सुप्रीम कोर्ट (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. सुप्रीम कोर्ट की जज इंदिरा बनर्जी ने चौंकाने वाला खुलासा किया है.
  2. जज इंदिरा बनर्जी ने कोर्ट में सबके सामने यह खुलासा किया.
  3. उन्होंने कहा कि उन्हें भी एक बार प्रभावित करने की कोशिश की गई.
नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट यानी उच्चतम न्यायालय की न्यायाधीश न्यायमूर्ति इंदिरा बनर्जी ने खुली अदालत में खुलासा किया है कि होटल रॉयल प्लाजा से संबंधित एक मामले में उन्हें प्रभावित करने की कोशिश की गई थी. न्यायमूर्ति अरूण मिश्रा और न्यायमूर्ति बनर्जी की पीठ 30 अगस्त को अदालत संख्या आठ में सुनवाई कर रही थी, जब यह खुलासा किया गया. न्यायमूर्ति अरुण मिश्रा ने कहा कि न्यायाधीश को प्रभावित करने का प्रयास अदालत की अवमानना है. 

'आरक्षण का कानून बिना बहस के ही दोनों सदनों में पारित करना खतरनाक'

वरिष्ठ अधिवक्ता श्याम दीवान ने न्यायमूर्ति बनर्जी से अनुरोध किया कि वह सुनवाई से खुद को अलग नहीं करें क्योंकि इसका दूसरे इस्तेमाल कर सकते हैं. न्यायमूर्ति बनर्जी ने भी सुनवाई के दौरान कहा कि कभी-कभार बार के वरिष्ठ सदस्य भी मुलाकात के दौरान लंबित मामलों पर चर्चा शुरू कर देते हैं. उन्होंने कहा कि अदालत को प्रभावित करने की किसी भी कोशिश को गंभीरता से देखा जाएगा. 

एमरजेंसी में जेल ले जा रही पुलिस जीप को कुलदीप नैयर ने खुद दिया था धक्का, पढ़ें पूरा किस्सा

उन्होंने कहा कि किसी ने उसके लिये उन्हें टेलीफोन किया था. हालांकि, यह स्पष्ट नहीं है कि किसने कॉल किया था. पीठ ने इसके बाद मामले पर सुनवाई की और अपना फैसला बाद में सुनाने की घोषणा की. न्यायमूर्ति बनर्जी उच्चतम न्यायालय में पदोन्नत होने से पहले मद्रास उच्च न्यायालय की मुख्य न्यायाधीश थीं. उनके अतिरिक्त न्यायमूर्ति विनीत सरन और न्यायमूर्ति के एम जोसफ को हाल में ही उच्चतम न्यायालय का न्यायाधीश नियुक्त किया गया था.

टिप्पणियां
VIDEO: जस्टिस के एम जोसेफ़ की वरिष्ठता पर रार, सरकार ने दी सफाई

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement