NDTV Khabar

सुप्रीम कोर्ट ने आदर्श कॉपरेटिव हाउसिंग सोसाइटी की याचिका पर CBI से मांगा जवाब

आदर्श हाउसिंग सोसाइटी ने बॉम्बे हाई कोर्ट के उस फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है, जिसमें कोर्ट ने सोसाइटी के बैंक एकाउंट को डी फ़्रीज करने से इनकार कर दिया था.

2 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
सुप्रीम कोर्ट ने आदर्श कॉपरेटिव हाउसिंग सोसाइटी की याचिका पर CBI से मांगा जवाब
नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट ने आदर्श कॉपरेटिव हाउसिंग सोसाइटी की याचिका पर सीबीआई को नोटिस जारी कर दो हफ़्ते में जवाब मांगा है. आदर्श हाउसिंग सोसाइटी ने बॉम्बे हाई कोर्ट के उस फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है, जिसमें कोर्ट ने सोसाइटी के बैंक एकाउंट को डी फ़्रीज करने से इनकार कर दिया था. 

रेयान स्कूल के पिंटो परिवार को हाईकोर्ट से मिली राहत को प्रद्युम्न के पिता ने SC में दी चुनौती

दरअसल, बॉम्बे हाई कोर्ट ने आदर्श हाउसिंग सोसाइटी के दो बैंक एकाउंट जिसमें तकरीबन 1.47 करोड़ रुपये है को डी फ़्रीज करने से इनकार कर दिया था. बॉम्बे हाई कोर्ट ने अपने फैसले में कहा था कि इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने आदर्श हाउसिंग सोसाइटी को एक नया बैंक एकाउंट खोलने के आदेश दिए थे, ऐसे में सोसाइटी की याचिका में कोई आधार नजर नहीं आता.

टिप्पणियां
लव जिहाद मामला : सुप्रीम कोर्ट ने कहा, 24 साल की लड़की को पिता नियंत्रण में नहीं रख सकता

वहीं इस मामले में सीबीआई की तरफ से कहा गया था कि सोसाइटी के अकाउंट में जो रकम जमा है उसमें से कुछ बेनामी ट्रान्जेक्शन हो सकते हैं ऐसे में सोसाइटी की याचिका ख़ारिज की जानी चाहिए. ऐसी ही एक याचिका को सितंबर 2015 में सीबीआई की विशेष अदालत ने खारिज कर दिया था.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement