'ब्लू व्हेल चैलेंज' गेम के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अर्जी, आज सुनवाई

मदुरै के 73 साल के एडवोकेट पोन्नियम ने याचिका दायर कर मांग की है कि सुप्रीम कोर्ट जानलेवा ब्लू व्हेल गेम पर रोक लगाए.

'ब्लू व्हेल चैलेंज' गेम के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अर्जी, आज सुनवाई

प्रतीकात्मक चित्र

नई दिल्ली:

'ब्लू व्हेल चैलेंज' गेम से कई बच्चों की मौत के मामले सामने आने के बाद इस गेम के खिलाफ एक वकील द्वारा दायर याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई के लिए हामी भर दी थी. सुप्रीम कोर्ट में इस मामले की सुनवाई शुक्रवार को होगी. मदुरै के 73 साल के एडवोकेट पोन्नियम ने याचिका दायर कर मांग की है कि सुप्रीम कोर्ट जानलेवा ब्लू व्हेल गेम पर रोक लगाए. पोन्नियम ने अपनी याचिका में कहा है कि ब्लू व्हेल गेम को लेकर अलग-अलग अदालतों में मुकदमे चल रहे हैं, लेकिन अभी तक पूरे देश में इस पर रोक नहीं लग पाई है. इस वजह से बच्चों द्वारा आत्महत्या किए जाने के मामले बढ़ते जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें: रोते हुए बोली ब्लू व्हेल गेम की शिकार लड़की, मैं झील में नहीं कूदी तो मेरी मम्मी मर जाएगी

पोन्नियम ने अपनी याचिका में यह भी कहा है कि कोर्ट सभी राज्य सरकारों को आदेश दे कि वो लोगों के बीच इस खेल को लेकर सामाजिक जागरुकता फैलाएं. एक ऐसा ही मामला दिल्ली हाईकोर्ट में भी लंबित है, जिसमें ब्लू व्हेल गेम पर रोक लगाने की मांग की गई है.

यह भी पढ़ें: खूनी खेल 'ब्लू व्हेल चैलेंज' के बचने के लिए ले सकते हैं हेल्पलाइन की मदद

गुरमीत सिंह ने हाईकोर्ट में याचिका दाखिल कर मांग की है कि इंटरनेट की बड़ी कंपनियों को तत्काल ब्लू व्हेल चैलेंज से संबंधित किसी भी सामग्री को अपलोड करने से रोका जाए. इस गेम के ऑनलाइन लिंक को गूगल, फेसबुक और अन्य वेबसाइटों से हटाने के लिए मांग भी की गई है.

VIDEO : ब्लू व्हेल ने ले ली एक और मासूम की जान
ब्लू व्हेल चैलेंज गेम में यूजर्स को सोशल मीडिया के जरिए 50 दिन में कुछ चैलेंज को पूरा करने के टास्क दिए जाते हैं, जिसमें अंतिम टास्क में यूजर्स को सुसाइड जैसे चैलेंज भी दिए जाते हैं.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com