शाहीन बाग से धरना हटाने के लिए याचिका पर SC ने कहा- दिल्ली में चुनाव की वजह से सुनवाई टाल रहे, सोमवार को आइए

दिल्ली के शाहीनबाग में चल रहे धरना प्रदर्शन के खिलाफ दाखिल याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट सुनवाई की. दिल्ली मे मतदान से एक दिन पहले सुनवाई हुई.

खास बातें

  • शाहीन बाग में धरने को हटाने को लेकर सुप्रीम कोर्ट में हुई सुनवाई
  • दिल्ली मे मतदान से एक दिन पहले सुनवाई हुई
  • SC ने कहा- हमें इस मामले में चिंता लेकिन सोमवार को सुनवाई करेंगे
नई दिल्ली:

दिल्ली के शाहीन बाग में चल रहे धरना प्रदर्शन के खिलाफ दाखिल याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई की. दिल्ली में मतदान से एक दिन पहले सुनवाई हुई. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि हमें इस मामले में चिंता है लेकिन सोमवार को सुनवाई करेंगे. सुप्रीम कोर्ट ने यह भी कहा कि हम इस मामले को वापस हाईकोर्ट भेजने पर भी विचार कर रहे हैं, दिल्ली में चुनाव के कारण हम सुनवाई टाल रहे हैं, लेकिन सोमवार को सुनवाई करेंगे. दरअसल वकीलों ने कहा था कि सोमवार तक तो चुनाव खत्म हो जाएंगे. धरने को 55 दिन हो चुके हैं. कोर्ट ने कहा कि इसलिए हम सुनवाई टाल रहे हैं, सोमवार को आइए.

शाहीन बाग में हुआ हवन, फातिमा ने पढ़े मंत्र, लोगों ने कहा- मोदी, शाह जी आज धर्म पहचानिए

जस्टिस संजय किशन कौल और जस्टिस के एम जोसफ़ की पीठ ने मामले की सुनवाई की. इसके लिए सुप्रीम कोर्ट केंद्र सरकार और संबंधित विभाग को आदेश दे. याचिका में कहा गया है कि लंबे समय से शाहीनबाग में चल रहे धरने से लोगों को बेहद परेशानी हो रही है. बीजेपी नेता और पूर्व विधायक नंदकिशोर गर्ग ने याचिका दाखिल कर शाहीन बाग धरने को हटाने के अलावा गाइडलाइन बनाने की मांग की है. वकील अमित साहनी ने भी सुप्रीम कोर्ट याचिका दाखिल कर मांग की है कि शाहीनबाग में प्रदर्शन करने को हटाया जाए ताकि कालिंदी कुंज और शाहीनबाग का रास्ता फिर से खुल सके.

शाहीनबाग में जारी प्रदर्शनों के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में दी गई याचिका पर सुनवाई थोड़ी देर में शुरू होगी

अमित साहनी ने सुप्रीम कोर्ट में दायर अर्जी में मांग की गई है कि कोर्ट दिल्ली पुलिस को निर्देश दे कि वहां मौजूद राजनेताओं, आयोजकों और समर्थकों की गतिविधियों पर नजर रखे. खासतौर से वहां होने वाले भाषणों व गतिविधियों पर नजर रखी जाए कि क्या उनके जरिये कानून व्यवस्था की स्थिति खराब तो नहीं हो रही है ताकि देशद्रोही संगठन इस संजीदा स्थिति का फायदा न उठा पाए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Video: मुंबई में सीएए और एनआरसी के खिलाफ महिलाओं के प्रदर्शन को खत्म करने के लिए बनाया जा रहा दबाव