जांच की मांग पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा पहले सीबीआई को अपना घर संभाल लेने दीजिए

प्रशांत भूषण ने याचिका में राफेल सौदे की जांच अदालत की निगरानी में सीबीआई से कराने की मांग की

जांच की मांग पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा पहले सीबीआई को अपना घर संभाल लेने दीजिए

प्रशांत भूषण, अरुण शौरी और यशवंत सिन्हा की राफेल सौदे की जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट में दाखिल याचिका पर सुनवाई हुई.

खास बातें

  • प्रशांत भूषण, अरुण शौरी तथा यशवंत सिन्हा की याचिका पर सुनवाई
  • प्रधान न्यायाधीश ने कहा, आपको इंतजार करना होगा
  • फ्रांस से खरीदे जा रहे 36 राफेल लड़ाकू विमानों को लेकर विवाद
नई दिल्ली:

सुप्रीम कोर्ट ने राफेल लड़ाकू विमान सौदे की जांच अदालत की निगरानी में सीबीआई से कराए जाने की एक याचिका पर बुधवार को कहा कि जांच एजेंसी को पहले अपना घर संभाल लेने दीजिए, उसके बाद इस विषय पर विचार किया जाएगा.

चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पीठ ने अधिवक्ता प्रशांत भूषण से कहा, ‘‘पहले सीबीआई को अपना घर संभाल लेने दीजिए.'' पीठ की यह टिप्पणी उस वक्त आई, जब वह राफेल मामले में अधिवक्ता प्रशांत भूषण और पूर्व केन्द्रीय मंत्री अरुण शौरी तथा यशवंत सिन्हा की याचिका पर सुनवाई कर रही थी. उन्होंने अपनी याचिका में राफेल सौदे की जांच अदालत की निगरानी में सीबीआई से कराने की मांग की है.

यह भी पढ़ें : Exclusive:सुप्रीम कोर्ट के जिस वकील ने कोयला घोटाले पर मनमोहन को घेरा था, उसी ने राफेल डील पर बढ़ाई मोदी सरकार की मुसीबत

भूषण ने जब राफेल सौदे की जांच अदालत की निगरानी में सीबीआई से कराए जाने के सिलसिले में याचिका में किए गए अनुरोध का उल्लेख किया, तब प्रधान न्यायाधीश ने कहा, ‘‘आपको इंतजार करना होगा.''

VIDEO : सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार से पूछे सवाल

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र को फ्रांस से खरीदे जा रहे 36 राफेल लड़ाकू विमानों की कीमत का ब्योरा 10 दिनों के अंदर सीलबंद लिफाफे में न्यायालय के समक्ष पेश करने को कहा है.
(इनपुट भाषा से)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com