सुप्रीम कोर्ट को मिली गुमनाम चिट्ठी, परिसर उड़ाने की दी धमकी

सुप्रीम कोर्ट को मिली गुमनाम चिट्ठी, परिसर उड़ाने की दी धमकी

सुप्रीम कोर्ट की फाइल तस्वीर

नई दिल्ली:

सुप्रीम कोर्ट ऑफ इंडिया को कथित तौर पर एक गुमनाम चिट्ठी मिली है जिसमें सुप्रीम कोर्ट को उड़ाने की धमकी दी गई है। ये ईमेल पिछले हफ़्ते भेजी गई है।

चिट्ठी के मिलने के बाद से कोर्ट परिसर में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है और गड़बड़ी के मद्देनज़र जांच की जा रही है। इसी महीने की शुरूआत में सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस दीपक मिश्रा को किसी गुमनाम व्यक्ति ने धमकी दी थी। दीपक मिश्रा उन तीन जजों की खंडपीठ के सदस्य थे जिन्होंने 30 जुलाई को याकूब मेमन की फांसी रोकने की याचिका खारिज कर दी थी।   

ये चिट्टी जस्टिस मिश्रा के घर के पिछवाड़े में उनके सुरक्षा गार्डों को मिली थी। पुलिस के मुताबिक ये चिट्ठी दीवार के उस पार से फेंकी गई थी, जहां न तो सीसीटीवी कैमरा लगा है न हीं कोई सिक्योरिटी गार्ड।

इस छोटे से नोट में लिखा था कि, 'आपको चाहे जितनी भी सुरक्षा दी जाए, हम आपको खत्म कर ही देंगे।'

सूत्रों के अनुसार, 'पिछले हफ़्ते ही याकूब मेमन की फांसी का फैसला सुनाने वाले तीनों सुप्रीम कोर्ट के जजों की सुरक्षा का दिल्ली पुलिस ने रिव्यू किया है।'  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दीपक मिश्रा को दी गई धमकी पर प्रतिक्रिया देते हुए भारत के मुख़्य न्यायाधीश एच एल दत्तु ने कहा, 'सुप्रीम कोर्ट ने ऐसी धमकियों से निपटने की पूरी तैयारी कर ली है। उन्होंने कहा, 'हमारा काम ऐसे केसों का फैसला सुनाना है और ऐसे करते हुए बिना डरे हुए रहना है। हम अपना काम करते हैं और बाकी सब छोड़ देते हैं।'