सुप्रीम कोर्ट ने गुजरात राज्यसभा चुनाव पर रोक लगाने से किया इनकार

SC ने कांग्रेस नेता परेश धनानी की याचिका पर आदेश देने से इनकार करते हुए कहा कि हम चुनाव नहीं रोकेंगे. शीर्ष अदालत में इस मामले की चार सप्‍ताह बाद सुनवाई होगी. दरअसल कांग्रेस नेता परेश धनानी ने पोस्टल बैलट के जरिए वोटिंग को चुनौती दी है.

सुप्रीम कोर्ट ने गुजरात राज्यसभा चुनाव पर रोक लगाने से किया इनकार

प्रतीकात्‍मक फोटो

सुप्रीम कोर्ट ने गुजरात में राज्यसभा चुनाव पर रोक लगाने से इनकार कर दिया है. SC (Supreme Court) ने  कांग्रेस नेता परेश धनानी की याचिका पर आदेश देने से इनकार करते हुए कहा कि हम चुनाव नहीं रोकेंगे. शीर्ष अदालत में इस मामले की चार सप्‍ताह बाद सुनवाई होगी. दरअसल कांग्रेस नेता परेश धनानी ने पोस्टल बैलट के जरिए वोटिंग को चुनौती दी है.गौरतलब है कि राज्‍यसभा चुनाव के पहले गुजरात (Rajya Sabha Election in Gujarat) में सियासी हलचल पूरे जोर पर है.राज्यसभा चुनाव से पहले गुजरात कांग्रेस में उस समय जबर्दस्त संकट खड़ा हो गया जब तीन कांग्रेसी विधायकों ने इस्तीफा दे दिया. इससे पार्टी के दूसरी राज्यसभा सीट जीतने पर सवाल खड़ा हो गया है.

राज्‍य में सत्‍तारूढ़ बीजेपी के पास 103 विधायक हैं और उसने तीन उम्मीदवार खड़े किए हैं. विधानसभा की मौजूदा संख्या के हिसाब से एक राज्यसभा सीट जीतने के लिए 34 विधायक चाहिए. और इस गणित से बीजेपी के तीनों उम्मीदवार चुनाव जीत सकते हैं.कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि बीजेपी उसके विधायकों को तोड़ रही है. प्रतिपक्ष के नेता परेश धनानी ने आरोप लगाया है कि बीजेपी चुनाव जीतने के लिए राज्य मशीनरी और धन बल का इस्तेमाल कर रही है.धनानी ने इस मसले पर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com