26 जनवरी को हुई हिंसा की न्यायिक जांच से सुप्रीम कोर्ट का इंकार, कहा- फिलहाल हम दखल नहीं देंगे, सरकार को कार्रवाई करने दें

गणतंत्र दिवस पर हुई हिंसा सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई करते हुए कहा कि हम फिलहाल दखल नहीं देंगे, सरकार को जांच कर उचित कार्रवाई करने दीजिए.

26 जनवरी को हुई हिंसा की न्यायिक जांच से सुप्रीम कोर्ट का इंकार, कहा- फिलहाल हम दखल नहीं देंगे, सरकार को कार्रवाई करने दें

26 जनवरी को हुई हिंसा की न्यायिक जांच से सुप्रीम कोर्ट का इंकार

खास बातें

  • CJI ने कहा कि हमने पढ़ा है कि सरकार मामले की जांच कर रही है
  • हमने पीएम का बयान भी देखा है कि कानून अपना काम करेगा
  • सरकार को जांच के बाद कार्रवाई करने दीजिए

26 जनवरी को किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान हिंसा तोड़फोड और राष्ट्रीय ध्वज के अपमान के मामलों की न्यायिक जांच  कराने की मांग वाली जनहित याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई करते हुए कहा कि हम फिलहाल दखल नहीं देंगे, सरकार को जांच कर उचित कार्रवाई करने दीजिए. CJI ने ये भी कहा कि हमने पढ़ा है कि सरकार मामले की जांच कर रही है. हमने पीएम का बयान भी देखा है कि कानून अपना काम करेगा.

ये भी पढ़ें- किसान आंदोलन : 71 दिन से सड़क पर है अन्नदाता, सरकार से सुलह की क्या है गुंजाइश, पढ़ें 7 बड़ी बातें


मुख्य न्यायाधीश जस्टिस एसए बोबडे,  जस्टिस एएस बोपन्ना और वी रामासुब्रमण्यन की बेंच में इस मामले पर सुनवाई हुई. 26 जनवरी को किसान रैली के दौरान हुई हिंसा पर सुप्रीम कोर्ट में याचिकाएं दाखिल हुई हैं. याचिका में दिल्ली में आयोजित ट्रैक्टर रैली के दौरान हिंसा की न्यायिक जांच की मांग की गई. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सुप्रीम कोर्ट में  द्वारा दाखिल याचिका में कहा गया है कि पूरे मामले की जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट के सेवानिवृत जज की अध्यक्षता और हाईकोर्ट के दो जजों का तीन सदस्यीय जांच आयोग गठित किया जाए. साथ ही हिंसा के लिए हिंसा और तिरंगे के कथित अपमान के लिए जिम्मेदार व्यक्तियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई की जाए.बता दें कि गणतंत्र दिवस के दिन किसानों की ट्रैक्टर रैली बेकाबू हो गई थी. आईटीओ से लालकिले तक जमकर हंगामा हुआ था.