NDTV Khabar

SSC परीक्षा: सुप्रीम कोर्ट ने DOPT से शिकायतों पर 6 सप्ताह में आदेश पारित करने को कहा

उच्चतम न्यायालय ने कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) की परीक्षा निजी वेंडरों के जरिये आयोजित कराने को चुनौती देने वाले छात्रों के ज्ञापन पर केन्द्र को विचार करने तथा छह सप्ताह में कारण सहित आदेश पारित करने का आज निर्देश दिया.

381 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
SSC परीक्षा: सुप्रीम कोर्ट  ने DOPT से शिकायतों पर 6 सप्ताह में आदेश पारित करने को कहा

सुप्रीम कोर्ट( फाइल फोटो)

खास बातें

  1. SC ने 6 सप्ताह में आदेश पारित करने को कहा
  2. आदेश पारित करने का आज निर्देश दिया
  3. ज्ञापन पर केन्द्र को विचार करने का भी निर्देश
नई दिल्ली: उच्चतम न्यायालय ने कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) की परीक्षा निजी वेंडरों के जरिये आयोजित कराने को चुनौती देने वाले छात्रों के ज्ञापन पर केन्द्र को विचार करने तथा छह सप्ताह में कारण सहित आदेश पारित करने का आज निर्देश दिया. शीर्ष अदालत ने याचिकाकर्ताओं से एक सप्ताह में कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग (डीओपीटी) से गुहार लगाने और उचित ज्ञापन सौंपने को कहा. न्यायमूर्ति एस ए बोबडे और न्यायमूर्ति एल नागेश्वर राव की पीठ ने कहा कि अगर जरूरत पड़े तो डीओपीटी के सचिव और एसएससी के सदस्य याचिकाकर्ताओं की शिकायतों को सुनें.

यह भी पढ़ें: देश भर में छात्रों ने SSC के एडमिट कार्ड को जलाकर किया परीक्षा का बहिष्कार

टिप्पणियां
पीठ ने कहा, ‘‘याचिकाकर्ताओं द्वारा उठाए गए मुद्दों से निपटते हुए छह सप्ताह में कारण सहित आदेश जारी किया जाए और इसमें समस्याओं को खत्म करने के सुझाव शामिल हों.’’ पीठ ने कहा कि गर्मी की छुट्टियों के बाद अदालत की कार्यवाही शुरू होने के बाद दूसरे सप्ताह में आगे की सुनवाई होगी.

VIDEO: प्राइम टाइम: क्यों सड़कों पर हैं युवा?
सुनवाई के दौरान, याचिकाकर्ता शांतनु कुमार की ओर से पेश अधिवक्ता प्रशांत भूषण ने कहा कि एसएससी की संयुक्त स्नातक स्तरीय परीक्षा का जिम्मा एक ऐसे निजी वेंडर को सौंपा जा रहा है जो सत्यम घोटाले के संबंध में कथित रूप से आरोपी है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement