NDTV Khabar

एमएम कलबुर्गी हत्याकांड पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा- मामला बहुत गंभीर, सुनवाई करेंगे

कर्नाटक में एमएम कलबुर्गी की हत्या के मामले में उनकी पत्नी की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट सुनवाई कर रहा है. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
एमएम कलबुर्गी हत्याकांड पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा- मामला बहुत गंभीर, सुनवाई करेंगे

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

एमएम कलबुर्गी हत्याकांड मामले में सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि ये एक अहम गंभीर मामला है और इस पर सुनवाई की जाएगी. सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई को 26 फरवरी के लिए टालते हुए कहा कि इसके बाद सुनवाई टाली नहीं जाएगी तब तक सभी पक्ष अपना काम पूरा कर लें. दरअसल कर्नाटक में एमएम कलबुर्गी की हत्या के मामले में उनकी पत्नी की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट सुनवाई कर रहा है.  पिछली सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि अगर नरेंद्र दाभोलकर, गोविंद पनसारे, कलबुर्गी और गौरी लंकेश हत्याकांड के लिंक जुडे हैं तो फिर एक ही एजेंसी से इनकी जांच होनी चाहिए.

कलबुर्गी हत्याकांड: कर्नाटक सरकार को सुप्रीम कोर्ट की फटकार- जांच कब तक पूरी होगी, रिपोर्ट दें

सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई से पूछा है कि इन मामलों में आपसे में कोई कड़ी है या नहीं. कोर्ट ने कहा कि अगर सीबीआई को इन मामलों में कड़ी जुड़ती नजर आती है तो जांच उसी को सौंप देंगे. सीबीआई के वकील इस संबंध में निर्देश लेकर कोर्ट को बताएंगे क्योंकि दाभोलकर केस की जांच सीबीआई कर रही है. 


केन्द्र ने SC से कहा: NIA एमएम कलबुर्गी हत्या की जांच नहीं कर सकता

इस दौरान  कर्नाटक सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में कहा है कि कलबुर्गी और गौरी लंकेश हत्याकांड में गहरा लिंक है. तीन महीने में पुलिस चार्जशीट दाखिल करेगी. आपको बता दें कि तर्कवादी विचारों के लिए मशहूर एमएम कलबुर्गी की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. वह कई संगठनों के निशाने पर थे.

टिप्पणियां

विवादों में आई सनातन संस्था की सफ़ाई

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement