NDTV Khabar

फरीदाबाद रेप मामले में सुप्रीम कोर्ट ने पुलिस कमिश्नर को लगाई फटकार

सुप्रीम कोर्ट ने पुलिस कमिश्नर से पूछा कि मामले से जुड़े सीसीटीवी फुटेज को लेने में 15 दिन का समय कैसे लग गया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
फरीदाबाद रेप मामले में सुप्रीम कोर्ट ने पुलिस कमिश्नर को लगाई फटकार

सुप्रीम कोर्ट ने फरीदाबाद पुलिस को लगाई फटकार

नई दिल्ली:

सुप्रीम कोर्ट ने फरीदाबाद में महिला के साथ हुए रेप मामले में फरीदाबाद पुलिस कमिश्नर को फटकार लगाई है. मामले की सुनवाई के दौरान कोर्ट में पेश हुए पुलिस कमिश्नर से पूछा कि पुलिस देर क्यों जागी? कौन इंजार्ज था इस पूरे केस का? आपने पूरे केस में सबूतों को नष्ट होने दिया?. सुप्रीम कोर्ट ने पुलिस कमिश्नर से पूछा कि मामले से जुड़े सीसीटीवी फुटेज को लेने में 15 दिन का समय कैसे लग गया. कोर्ट ने मामले की जांच कर रहे अधिकारी के नीयत पर भी सवाल खड़े किए. कोर्ट ने सुनवाई के दौरान कहा कि जब पीड़ित महिला ने मजिस्ट्रेट के सामने 164 का बयान दिया तो भी पुलिस अधिकारी को ऐसा क्यों लगा कि यह सब कुछ आपसी समझौते से हुआ? कोर्ट ने कमिश्नर से पूछा कि संबंधित अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई को लेकर क्या सोच रहे हैं?.

यह भी पढ़ें: दिल्ली में ट्रैफिक जाम के मुद्दे पर SC ने दिल्ली पुलिस-पीडब्ल्यूडी को लगाई फटकार


कोर्ट ने इस पूरे मामले को बेहद गंभीर बताया. गौरतलब है कि रेप मामले में पीड़िता द्वारा दी गई याचिका पर सुप्रीम कोर्ट गुरुवार को मामले की सुनवाई कर रही थी. मामले की गंभीरता को देखते हुए सुप्रीम कोर्ट ने फरीदाबाद पुलिस कमिश्नर को भी तलब किया था. इस पूरे मामले में सुप्रीम कोर्ट हरियाणा पुलिस की जांच से संतुष्ट नहीं था. कोर्ट ने पुलिस कमिश्नर से पूछा था कि आरोपी को इस मामले में गिरफ्तार क्यों नहीं किया. मामले में हरियाणा पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई न करने पर महिला ने केस को दिल्ली पुलिस को ट्रांसफर करने की मांग भी की थी.

यह भी पढ़ें: सुप्रीम कोर्ट की जोरदार फटकार से झारखंड पुलिस की 'मुस्कान' गायब

टिप्पणियां

खास बात यह है कि यह पूरी घटना 9 अप्रैल 2017 को हुई थी. पीड़ित महिला का आरोप है कि आरोपी युवक ने उसे नौकरी दिलाने के बहाने दिल्ली के सरिता विहार मेट्रो स्टेशन के पास बुलाया और बाद में उसे लेकर फरीदाबाद आ गए. आरोपियों ने यहां ही उसके साथ रेप किया. कोर्ट ने इस पूरे मामले में अब हरियाणा पुलिस से दो हफ्ते में जवाब मांगा है.

VIDEO: सीलिंग के मुद्दे पर केंद्र को एससी की फटकार

मामले की अगली सुनवाई 16 अगस्त को होगी. सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में फरीदाबाद पुलिस कमिश्नर को 16 अगस्त को भी कोर्ट में उपस्थित रहने को कहा है. 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement