NDTV Khabar

वाल्मीकि समुदाय की नाराजगी झेल रहे सलमान खान को सुप्रीम कोर्ट से राहत

अभिनेता सलमान खान ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर खिलाफ दर्ज एफआईआर को रद्द करने की मांग की थी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
वाल्मीकि समुदाय की नाराजगी झेल रहे सलमान खान को सुप्रीम कोर्ट से राहत

सलमान खान के खिलाफ वाल्मिकी समुदाय ने शिकायत दर्ज करवाई थी.

नई दिल्ली: अभिनेता सलमान खान को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिल गई है. वाल्‍मीकि समाज पर कथित आपत्तिजनक टिप्पणी के मामले में सभी अदालती करवाई और एफआईआर पर सुप्रीम कोर्ट ने रोक लगा दी है और सभी याचिकाकर्ताओं को नोटिस जारी कर दिया है. मामले की सुनवाई अब 23 जुलाई को होगी. अभिनेता सलमान खान ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर खिलाफ दर्ज एफआईआर को रद्द करने की मांग की थी. याचिका में ये भी मांग की गई कि सभी राज्य सरकारों के पुलिस को ये निर्देश दिया जाए कि उनके खिलाफ इस मामले से संबंधित कोई भी शिकायत या एफआईआर दर्ज न करें.

प्रधान न्यायाधीश दीपक मिश्रा, न्यायमूर्ति ए. एम. खानविलकर ओर न्यायमूर्ति धनन्जय वाई. चन्द्रचूड़ की तीन सदस्यीय खंडपीठ ने अधिवक्ता एन. के. कौल के इस अनुरोध पर विचार किया कि सलमान खान के खिलाफ कार्यवाही पर रोक लगायी जाये. कौल ने कहा कि अभिनेता के खिलाफ दिल्ली, गुजरात, राजस्थान और मुंबई में कुछ मामले दर्ज किये गये हैं. इस पर पीठ ने उनसे कहा कि सलमान के खिलाफ लंबित मामलों का विवरण उपलब्ध कराया जाये. इसके बाद पीठ ने इन मामलों में कार्यवाही पर रोक लगा दी. सलमान खान ने अपनी फिल्म के प्रचार के दौरान एक समुदाय के प्रति कथित रूप से अपमानजनक टिप्पणियां की थीं. इसे लेकर उनके खिलाफ अनुसूचित जाति एवं जनजाति (अत्याचार निवारण) कानून के प्रावधानों के तहत अनेक मामले दर्ज किये गये थे.

अपराधियों की लिस्ट में आया सलमान का नाम, इस वेबसाइट पर हैं पूरे डिटेल्स

Video: क्या सलमान को भारी पड़ गया स्टारडम


टिप्पणियां
क्या है मामला
दरअसल फिल्म 'टाइगर जिंदा है' के प्रमोशन के दौरान सलमान खान ने एक बात पर आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल किया था. जिसके बाद वाल्मीकि समाज की ओर से नाराजगी व्यक्त की गई और कई जगहों पर उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करवा दी गई.

(इनपुट भाषा से...)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement