जस्टिस अकिल कुरैशी को मध्यप्रदेश हाईकोर्ट का चीफ जस्टिस नियुक्त ना करने के विरोध में याचिका पर अब सुनवाई 4 नवंबर को

जस्टिस अकिल कुरैशी को मध्यप्रदेश हाईकोर्ट का चीफ जस्टिस नियुक्त ना करने के विरोध में दाखिल याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में 4 नवंबर को सुनवाई होगी.

जस्टिस अकिल कुरैशी को मध्यप्रदेश हाईकोर्ट का चीफ जस्टिस नियुक्त ना करने के विरोध में याचिका पर अब सुनवाई 4 नवंबर को

गुजरात हाईकोर्ट एडवोकेट एसोसिएशन की ओर से याचिका दी गई है (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

जस्टिस अकिल कुरैशी को मध्यप्रदेश हाईकोर्ट का चीफ जस्टिस नियुक्त ना करने के विरोध में दाखिल याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में 4 नवंबर को सुनवाई होगी. सलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कहा कि उन्हें सरकार से इस मामले में जानकारी लेनी हैं. हालांकि कॉलेजियम ने जस्टिस अकिल कुरैशी को त्रिपुरा हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस बनाने की संशोधित सिफारिश की है लेकिन केंद्र ने कोई कदम नहीं उठाया है. 

याचिकाकर्ता गुजरात हाईकोर्ट एडवोकेट एसोसिएशन की ओर से कहा गया कि तब तक केंद्र कॉलेजियम की संशोधित सिफारिश के तहत जस्टिस कुरैशी की नियुक्ति त्रिपुरा हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस के तौर पर ना करे. कॉलेजियम ने जस्टिस अकिल कुरैशी को त्रिपुरा हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस बनाने की संशोधित सिफारिश की है लेकिन केंद्र ने कोई कदम नहीं उठाया है.

याचिकाकर्ता गुजरात हाईकोर्ट एडवोकेट एसोसिएशन की ओर से कहा गया कि जब तक केंद्र कॉलेजियम की संशोधित सिफारिश के तहत जस्टिस कुरैशी की नियुक्ति त्रिपुरा हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस के तौर पर ना करे, सुनवाई को टाल दिया जाए. पहले कॉलेजियम ने MP, HC का CJ बनाए जाने की सिफारिश भेजी थी लेकिन केंद्र ने सिफारिश को वापस भेज दिया था. इसके बाद कॉलेजियम ने जस्टिस कुरैशी की नियुक्ति त्रिपुरा हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस के तौर पर करने की संशोधित सिफारिश की थी. 

प्राइम टाइम इंट्रोः सुप्रीम कोर्ट की कॉलेजियम के फैसले पर सवाल​

अन्य खबरें :

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जस्टिस कुरैशी को मध्यप्रदेश हाई कोर्ट का चीफ जस्टिस बनाने की सिफारिश के खिलाफ याचिका