NDTV Khabar

सिगरेट और तंबाकू के पैकेट पर चेतावनी की तस्वीर का मामला : सुप्रीम कोर्ट याचिका पर सुनवाई आज करेगा

बता दें कि 15 दिसंबर को कर्नाटक हाई कोर्ट ने केंद्र के 2014 के संशोधन के नियम को रद्द कर दिया था जिसमें 85 फीसदी चेतावनी तस्वीर छापने की नियम था.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सिगरेट और तंबाकू के पैकेट पर चेतावनी की तस्वीर का मामला : सुप्रीम कोर्ट याचिका पर सुनवाई आज करेगा

सिगरेट-तंबाकू पैकेट पर चेतावनी की तस्वीर केस पर सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई (प्रतीकात्मक फोटो)

नई दिल्ली: सिगरेट और तंबाकू के पैकेट पर चेतावनी की तस्वीर को लेकर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी. सुप्रीम कोर्ट याचिका पर सुनवाई को तैयार हो गया है. बता दें कि 15 दिसंबर को कर्नाटक हाई कोर्ट ने केंद्र के 2014 के संशोधन के नियम को रद्द कर दिया था जिसमें 85 फीसदी चेतावनी तस्वीर छापने की नियम था. इससे पुराना नियम प्रभावी हो गया जिसके अनुसार 40 फीसदी ही तस्वीर छापी जाएगी.

जेपी एसोसिएट्स को राहत, कोर्ट ने 125 करोड़ रुपये जमा करने के लिए 25 जनवरी तक का वक्त दिया

टिप्पणियां
इसी बीच बता दें कि तंबाकू उत्पादों के 1,000 से ज्यादा खुदरा विक्रेताओं ने गुरुवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के बाहर विरोध प्रदर्शन किया. इन विक्रेताओं ने सिगरेट के पैकेटों पर 85 फीसदी जगह पर चित्र सहित दी जाने वाली चेतावनी को कम करने की मांग की है.

VIDEO- 2 जी केस के सभी आरोपी बरी, जज ने कहा-घोटाला हुआ ही नहीं

अखिल भारतीय पान वितरक संघ के बैनर तले प्रदर्शन कर रहे खुदरा विक्रेताओं के अनुसार देशभर में तंबाकू उत्पादों की तस्करी चित्र सहित चेतावनी के आने के बाद बढ़ी है, क्योंकि तस्करी के सिगरेट के पैकेटों पर इस तरह की चेतावनी नहीं होती. पान वितरक संघ देश बर के 75 लाख खुदरा विक्रेताओं का प्रतिनिधित्व करता है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement